झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः सरकारी अनाज की कालाबाजारी के आरोप में छापेमारी, 56 क्विंटल अनाज बरामद

By

Published : Dec 15, 2020, 1:20 PM IST

जमशेदपुर में खाद्य आपूर्ति विभाग ने सरकारी अनाज की कालाबाजारी करने के आरोप दो पीडीएस दुकानों में छापेमारी की. इस दौरान 56 क्विंटल अनाज बरामद किया गया.

black marketing of government grain in jamshedpur
दो पीडीएस दुकानों में छापेमारी

जमशेदपुरःशहर के टेल्को थाना क्षेत्र के मनिफिट में खाद्य आपूर्ति विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. सरकारी अनाज की कालाबाजारी करने के आरोप में स्थानीय पुलिस ने 56 क्विंटल अनाज बरामद किया है. इसके साथ ही मौके से दो लोगों को हिरासत में ले लिया.

इसे भी पढ़ें-दूल्हे ने अपनी ही शादी में की ताबड़तोड़ फायरिंग, वीडियो वायरल होने के बाद थाने में मामला दर्ज

टेल्को थाना क्षेत्र के मनिफिट स्थित धोबी लाइन में स्थानीय पुलिस और जिला प्राशासन की टीम ने सरकारी अनाज की कालाबाजारी करने के आरोप में दो पीडीएस दुकानों में छापेमारी कर 56 क्विंटल अनाज बरामद किया. जिला प्रासाशन की दंडाधिकारी सविता टोपनो ने बताया कि सभी अनाज के बोरे सील थे.

कुछ बोरे में भरे अनाजों को खोला गया था, जिसकी जांच जारी है. सभी अनाज को सील कर उचित कार्रवाई की जाएगी. वैसे यह अनाज गरीब तबके के लोगों के लिए उपयोग में लाया जाता है. बीपीएल गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले लोगों के लिए राज्य सरकार की ओर से यह अनाज दिया जाता है. कुछ दिन पूर्व पूर्वी सिंहभूम जिले के पोटका प्रखंड, साकची में अवैध अनाज की कालाबाजारी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details