झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमशेदपुर में कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन, बिना इजाजत शहर में दौड़ी गाड़ियां

जमशेदपुर में गणतंत्र दिवस के मौके पर शहर में सिख समुदाय के लोगों ने किसानों के समर्थन में शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान उन्होंने कृषि कानून को वापस लेने की मांग की.

By

Published : Jan 26, 2021, 3:54 PM IST

protest against agricultural law in jamshedpur
बाइक रैली

जमशेदपुरः शहर में मंगलवार को सिख समुदाय के लोगों ने कृषि कानून के विरोध में शक्ति प्रदर्शन किया. इस दौरान सिख समुदाय के लोगों ने जिला प्रासाशन के इजाजत के बिना सैंकड़ों गाड़ियां शहर में दौड़ाईं. दिल्ली में कृषि कानून के विरोध में किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं.

इसको लेकर मंगलवार को जमशेदपुर में भी किसानों ने केंद्र सरकार के खिलाफ हल्ला बोला. किसानों ने बताया कि केंद्र की भाजपा साशित सरकार कॉरपोरेट घरानों के लिए काम कर रही है. वर्ष 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने की बात कही गई थी. इसके लिए सरकार अब तक काम शुरू नहीं कर पाई है. किसानों को आर्थिक रूप से सशक्त करने के लिए स्वामीनाथन आयोग कमिटी की रिपोर्ट भी अब तक लागू नहीं कि गई है.

इसे भी पढ़ें- जमशेदपुरः हत्या के मामले में युवक गिरफ्तार, संदेह के आधार पर की गई कार्रवाई

इधर जमशेदपुर साकची आमबागान से किसान कानून के विरोध में किसानों का समर्थन करते हुए सिख समुदाय के लोग ट्रैकर-बाइक से रैली निकाला है, जो शहर के कई इलाकों से होकर गुजरा. इस दौरान सड़क पूरी तरह जाम रहा, आम लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details