झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर के एक्सएलआरआई में पीओएमएस इंडिया चैप्टर कॉन्फ्रेंस 2023, दुनिया भर के दिग्गजों का होगा जुटान

By ETV Bharat Jharkhand Team

Published : Nov 9, 2023, 7:35 PM IST

जमशेदपुर के एक्सएलआरआई में पीओएमएस इंडिया चैप्टर कॉन्फ्रेंस 2023 का आयोजन होगा. द पीओएमएस इंडिया इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में 160 से अधिक पेपर प्रस्तुत होंगे. एक्सएलआरआई जमशेदपुर में दुनिया भर के दिग्गजों का जुटान होगा. POMS India Chapter Conference at XLRI.

POMS India Chapter Conference 2023 to be organized at XLRI in Jamshedpur
जमशेदपुर के एक्सएलआरआई में पीओएमएस इंडिया चैप्टर कॉन्फ्रेंस 2023 का आयोजन

जमशेदपुरः शहर का शैक्षणिक संस्थान एक्सएलआरआई पीओएमएस इंडिया चैप्टर कॉन्फ्रेंस 2023 का आयोजन किया जाएगा. 4 से 6 दिसंबर तक चलने वाले इस तीन दिवसीय इंटरनेशनल कॉन्फ्रेंस में भारत के अलावा यूएसए, यूके, चीन, कोलंबिया और कनाडा के करीब 300 से अधिक प्रतिनिधि शामिल होने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें- एक्सएलआरआई के प्लेटिनम जुबली समारोह में शामिल हुए राज्यपाल सीपी राधाकृष्णन, कहा- समाज के हित में कार्य करने की है जरूरत

इस अंतरराष्ट्रीय सेमिनार में देश के लगभग सभी आईआईटी, आईआईएम, आईएसबी के साथ ही लगभग सभी बिजनेस स्कूल के प्रतिनिधि शामिल होंगे. इस दौरान सतत विकास के लिए भविष्य में होने वाली परिकल्पना की थीम पर सभी वक्ता अपने विचारों को साझा करेंगे. इस दौरान करीब 160 पेपर प्रस्तुत की जाएगी. इस क्षेत्र में विद्वानों और उद्योग विशेषज्ञों के बीच सहयोग को बढ़ावा देने के साथ ही इनोवेशन के माध्यम वैश्विक स्तर पर कैसे बड़े साकारात्समक बदलाव किये जा सकते हैं, इस पर मंथन किया जाएगा.

इस कॉन्फ्रेंस को लेकर बताया गया कि सतत विकास लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए यह सम्मेलन वैश्विक स्तर पर एक मंच के रूप में कार्य करता है, जिसमें शिक्षाविद, शोधकर्ता, व्यवसायी उत्पादन, संचालन में अंतर्दृष्टि और रणनीतियों का आदान-प्रदान करते हैं. इस बार कार्बन तटस्थता प्राप्त करने, सप्लाई चेन मैनेजमेंट में ईएसजी को बढ़ाने, सप्लाई चेन मैनेजमेंट में होने वाली क्राइसिस से निबटने के उपाय के साथ ही एडवांस टेक्नोलॉजी के माध्यम से विभिन्न समस्याओं के समाधान के तरीकों पर भी चर्चा की जाएगी. एक्सएलआरआई जमशेदपुर के डायरेक्टर फादर एस जॉर्ज ने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस ना सिर्फ सप्लाई चेन मैनेजमेंट बल्कि पर्यावरण संरक्षण के लिहाज से भी काफी महत्वपूर्ण है.

पीओएमएस इंडिया चैप्टर कॉन्फ्रेंस 2023 में क्या होगा महत्वपूर्णः

  • कुल 160 पेपर होंगे प्रस्तुत, करीब 300 से अधिक प्रतिनिधि हो रहे शामिल हैं.
  • कुल तीन पैनल डिस्कशन होंगे. जिसमें कार्बन उत्सर्जन में कमी की दिशा में होने वाले प्रयास, डीइआई और डिजिटल सप्लाई चेन के विषय शामिल होंगे.
  • यूएसए के जॉर्जिया यूनिवर्सिटी ऑफ टेकनोलॉजी के प्रोफेसर विनोद सिंघल रिसर्च वर्कशॉप आयोजित करेंगे.
  • कार्बन उत्सर्जन को लेकर आइटीसी के डिविजनल चीफ एग्जीक्यूटिव वेदीराज कुलकर्णी व्याख्यान देंगे.
  • देश के साथ ही विदेशों के 15 अलग-अलग इंडस्ट्री के दिग्गज विभिन्न विषयों पर अपनी राय रखेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details