झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 18, 2020, 2:27 AM IST

ETV Bharat / state

जमशेदपुरः गुटखा-पान मसाला की दुकानों पर छापेमारी, 15 गिरफ्तार

झारखंड में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने तंबाकू, गुटखा, सिगरेट की बिक्री प्रतिबंधित कर दी है, लेकिन कुछ लोग इसके बाद भी बाज नहीं आ रहे हैं. जमशदेपुर के साकची थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर गुटखा की अवैध बिक्री की जा रही है.

Police arrested 15 shopkeepers selling tobacco in Jamshedpur
पुलिस की छापेमारी

जमशेदपुर: झारखंड में कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने तंबाकू, गुटखा, सिगरेट की बिक्री प्रतिबंधित कर दी है. इसी बीच साकची थाना क्षेत्र में बड़े पैमाने पर गुटखा की अवैध बिक्री की सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 15 दुकानदारों को गिरफ्तार किया है. उपायुक्त सूरज कुमार और एसएसपी एम तमिल वाणन के दिशा निर्देश पर कार्रवाई की गई.

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कहर से निपटने के लिए झारखंड राज्य में पूर्ण रूप से गुटखा, पान, बीड़ी पर प्रतिबंध लागू किया गया है. राज्य सरकार के आदेश का उल्लंघन करने वाले कुछ दुकानदारों के खिलाफ जमशेदपुर अक्षेस की उड़नदस्ता टीम और जिला प्रासाशन ने कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में सिगरेट, गुटखा, पानमसाले आदि बरामद किया है. फिलहाल अक्षेस की ओर से जब्त सामानों की सूची तैयार की जा रही है.

इसे भी पढ़ें- पूर्व मंत्री योगेंद्र साव के मामले पर हाई कोर्ट में सुनवाई, अदालत ने राज्य सरकार से मांगा जवाब

वहीं इस संबंध में जमशेदपुर अक्षेस के सिटी मैनेजर रवि भारती ने बताया कि अधिकारियों के दिशा निर्देश के बाद ही दोषियों पर कार्रवाई की गई. इसमें 20 से 25 दुकानदारों को सोमवार को जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति और एसएसपी के निर्देश पर छापेमारी कर 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल इस कार्रवाई के बाद जमशेदपुर के व्यवसायी में हड़कंप देखा जा रहा है. दरअसल झारखंड सरकार ने एक साल के लिए सभी प्रकार के गुटका और पान से जुड़े उत्पादों पर रोक लगा दी है. इसके बावजूद कई दुकानदार खुलेआम इसकी बिक्री कर रहे हैं.

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details