झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में हल्की बूंदाबांदी में ही जलमग्न हो रहे इलाके, लोगों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jul 25, 2020, 5:44 PM IST

जमशेदपुर में बारिश की हल्की बूंद से शहर के कई इलाके जलमग्न होने लगे हैं. मानगो से सटे उलीडीह के कई इलाकों में जलजमाव से परेशान स्थानीयवासियों ने नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया है.

People protested regarding water logging in Jamshedpur
जमशेदपुर में जलजमाव को लेकर लोगों ने किया प्रदर्शन

जमशेदपुर: जिले में शहर के इलाके बारिश की हल्की बूंद से जलमग्न होने लगे हैं. इससे शहरवासियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इसी को लेकर कई इलाकों में जलजमाव से परेशान स्थानीयवासियों ने नगर निगम के पास खूब प्रदर्शन किया. जमशेदपुर के मानगो थाना क्षेत्र के उलीडीह बस्ती में बारिश के कारण जलजमाव से आए दिन लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है. शनिवार को स्थानीय लोगों के नेतृत्व में मानगो नगर निगम के सामने 'डेरा डालो घेरा डालो' के तहत स्थानीय लोग धरने पर बैठ गए हैं.

ये भी पढ़ें: झारखंड में लगातार बढ़ रहा कोरोना, अब तक 7,627 लोग संक्रमित, 76 की मौत

स्थानीयवासियों ने बताया कि बारिश के कारण शहर के मानगो, उलीडीह, डिमना, पोस्ट ऑफिस रोड में जलजमाव जैसी समस्या का सामना प्रतिदिन करना पड़ता है. इसके कारण कई मौसमी बीमारियों के खतरे का सामना करना पड़ता है. डेंगू, मलेरिया जैसी बीमारियां होने लगती हैं. वहीं, शहर के निचली इलाकों में बारिश के कारण जलजमाव जैसी समस्या के कारण आवागमन पूरी तरह से ठप हो जाता है. शहर के इलाकों में प्रतिवर्ष जलजमाव जैसी समस्या से लोगों को दो चार होना पड़ता है. वहीं, मानगो नगर निगम के अधिकारी नालियों के निर्माण की बात कहते हैं और फिर उसे भुला देते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details