झारखंड

jharkhand

सिदगोड़ा में महिला विश्वविद्यालय के पीछे बनेगा पार्क, योजना समिति ने किया फैसला

By

Published : Aug 14, 2022, 2:08 PM IST

पूर्वी सिंहभूम जिला समाहरणालय में जिला योजना चयन समिति की बैठक हुई. इसमें कई विकास योजनाओं पर मुहर लगी. इसमें महिला विश्वविद्यालय सिदगोड़ा के पीछे खाली जमीन पर पार्क (park behind Women University Sidgora) बनाने पर भी सहमति बनी.

park behind Women University Sidgora
सिदगोड़ा में महिला विश्वविद्यालय के पीछे बनेगा पार्क

जमशेदपुरः पूर्वी सिंहभूम जिला समाहरणालय में जिला योजना चयन समिति की बैठक हुई. इसमें कई विकास योजनाओं पर मुहर लगी. महिला विश्वविद्यालय सिदगोड़ा के पीछे खाली जमीन पर पार्क (park behind Women University Sidgora) बनवाने का भी फैसला लिया गया.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर में ग्रामीण क्षेत्र की सड़कें होंगी दुरुस्त, सांसद की मांग पर केद्रीय मंत्री ने दिया आश्वासन

पूर्वी सिंहभूम जिला योजना समिति की बैठक में जमशेदपुर पूर्वी से विधायक सरयू राय ने अपने विधानसभा क्षेत्र में सड़क, नाली, विभिन्न समाज के लिए सामुदायिक भवन, सिदगोड़ा टाउन हाॅल परिसर में स्वीमिंग पुल, चिल्ड्रन पार्क, कला संस्कृति भवन और इंडोर स्टेडियम, बागुनहातु, सूखा तालाब, नदी किनारे पार्क का निर्माण, बागुनहातु में महिला विश्वविद्यालय के पीछे स्थित खाली भूखंड पर पार्क का निर्माण, पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में एक डाॅग शेल्टर हाउस के निर्माण, गोलमुरी बाजार के पास नागरिकों की सुविधा के लिए सामुदायिक शौचालय, गोलमुरी बाजार में एक पार्किंग, विभिन्न स्थलों पर हाईमास्ट और एलईडी लाइट, चापाकल एवं पेयजल की सुविधा, सामुदायिक शौचालय, छठ घाटों के निर्माण एवं जीर्णोद्धार, दूर्गा पूजा मंडप एवं अन्य मंदिर के सामने श्रद्धालुओं की सुविधा, तोरण द्वार के निर्माण सहित 450 से अधिक योजनाओं का प्रस्ताव रखा.

अन्य प्रमुख योजनाओं में बागुनहातु, फुटबाॅल मैदान के सामुदायिक भवन में किचन शेड एवं ओपेन जिम की व्यवस्था, लक्ष्मीनगर, बजरंगी बगान में गोवर्धन पहाड़ की चहारदीवारी एवं सौंदर्यीकरण कार्य, बिरसानगर स्थित शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की चहारदीवारी को ऊंचा करने का कार्य एवं सौंदर्यीकरण कार्य, चैरासिया समाज, चैरासिया परिवार, हो समाज बिरसा स्पोर्टिंग क्लब, ब्रह्मर्षि समाज, क्षत्रिय समाज, परशुराम समाज, अखिल भारतीय गौंड आदिवासी समाज, उरांव समाज, हो समाज, मोहरदा में भोजपुरिया संघ लिए सामुदायिक भवन, गौतम विहार फ्लैट के पास एक सामुदायिक भवन सहित अन्य समाज के लिए सामुदायिक भवन का निर्माण, काशीडीह पुलिया के नीचे स्थित बड़ा नाला का जीर्णोद्धार, सीतारामडेरा, कुआं मैदान का सौंदर्यीकरण कार्य सहित 450 से अधिक योजनाएं रखी गईं.

टाटा स्टील ने बताई समस्याःबैठक में टाटा स्टील द्वारा योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए एनओसी नहीं देने के कारण योजनाओं के क्रियान्वयन में बाधा आने तथा पेयजल कनेक्शन प्रदान करने के लिए अत्यधिक राशि की मांग करने, साफ-सफाई ठीक से नहीं होने सहित विभिन्न मुद्दों को रखा. उपायुक्त ने इसे शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया और 2 दिन बाद टाटा स्टील एवं नगर निकाय के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर इसके समाधान का आश्वासन दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details