झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

किराने की दुकान पर शराब बेचने के प्रस्ताव से महिला संगठन आक्रोशित, किया पुरजोर विरोध

झारखंड आबकारी विभाग के किराने की दुकान में शराब बेचने के प्रस्ताव के खिलाफ महिला संगठन आक्रोशित है. जमशेदपुर में सभी ने विभाग के इस फैसले के खिलाफ प्रदर्शन किया. वहीं, किराने के दुकानों पर शराब की बिक्री को महिलाओं ने हर तरह से गलत ठहराया, सभी ने एक स्वर में इस निर्णय का विरोध किया.

By

Published : Aug 24, 2019, 3:24 PM IST

विरोध करती महिलाएं

जमशेदपुरः झारखंड में किराने की दुकानों पर शराब बेचने के प्रस्ताव से लौहनगरी की महिलाएं आक्रोशित हैं. झारखंड आबकारी विभाग ने सूबे में किराने की दुकान में शराब की बिक्री की अनुमति देने का प्रस्ताव रखा है. किराने की दुकान में शराब बिक्री की मुख्यमंत्री से मंजूरी लेने के प्रस्ताव को मुख्यमंत्री कार्यालय भेजा गया है. सामाजिक संगठनों के साथ-साथ घरेलू महिलाएं भी इस प्रस्ताव के खिलाफ हैं.

देखें पूरी खबर

वहीं, राज्य के किराने दुकानों पर शराब की बिक्री के प्रस्ताव पर सरकार की स्वीकृति की मुहर लग जाती है, तो समाज के लिए बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण रहेगा. किराने की दुकानों पर पुरुषों के अलावा महिलाओं और बच्चों का भी आना जाना लगा रहता है. महिलाएं अपनी रोजमर्रा की जिंदगी के लिए सामान लेने पहुंचती हैं. वहीं, बच्चे भी आते जाते रहते हैं. ऐसे में अगर उन्हें दुकानों पर शराब की बोतल दिखती हैं, तो उनके मानसिकता पर बुरा असर पड़ सकता है. अगर यह प्रस्ताव सरकार पारित कर देती है तो यह समाज के लिए बहुत बड़ा अभिशाप बनकर रह जाएगा.

ये भी पढ़ें-यहां अवैध तरीकों से हो रही सांपों की नुमाइश, जानकारी के बाद भी DFO बेपरवाह

गौरतलब है कि सभी आरोप लगा रहे हैं कि सरकार राजस्व को बढ़ाने के लिए कुछ भी कर सकती है. बहरहाल 30 लाख की आय पर वस्तु एवं सेवा कर दाखिल करने वाली किसी भी किराना दुकान को शराब बेचने का लाइसेंस दिया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details