झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

राज्य सरकार की तरफ से संचालित नर्सिंग कौशल कॉलेज, नामांकन के लिए 10 सितंबर तक ऑनलाइन करें आवेदन

राज्य सरकार की तरफ से संचालित नर्सिंग कौशल कॉलेज में नामांकन के लिए 10 सितंबर तक ऑनलाइन आवेदन करने के लिए पत्र जारी कर दिया गया है. बता दें कि पिछड़ा वर्ग के छात्रों के लिए झारखंड सरकार के कल्याण विभाग की तरफ से संचालित नर्सिंग कौशल कॉलेजों में सत्र 2020-21 नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 सितंबर 2020 तक कर सकते है.

nursing skill college
नर्सिंग कौशल कॉलेज के लिए आवेदन.

By

Published : Aug 22, 2020, 8:42 PM IST

जमशेदपुर:वैश्विक महामारी घोषित 2019 को देखते हुए अनुसूचित जनजाति, अनुसूचित जाति अल्पसंख्यक और पिछड़ा वर्ग छात्रों के लिए झारखंड सरकार के कल्याण विभाग की ओर से संचालित नर्सिंग कौशल कॉलेजों में सत्र 2020-21 के लिए नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र लिया जा रहा है. नर्सिंग कौशल कॉलेज में केवल झारखंड निवासी महिलाएं एडमिशन ले सकती है. वहीं आवेदक का 12 वीं पास होना अनिवार्य है और उम्र 18 से 28 वर्ष होनी चाहिए.

दो साल की अवधि का होगा कोर्स
नर्सिंग कौशल कोर्स की अवधि 2 साल की है. ऑनलाइन आवेदन के लिए इस लिंक पर क्लिक करते हुए http://app.prejha.org/registration.php आवेदन कर सकते है. आवेदन की अंतिम तिथि 10 सितंबर 2020 है. वहीं इस सबंध में अधिक जानकारी के लिए प्रेझा फाउंडेशन, कल्याण गुरूकुल, घनचटानी, लुआबासा में संपर्क किया जा सकता है. या पूर्वी सिहभूम जिला समन्वयक कल्याण गुरूकुल के राहुल रंजन सिह 6204753040 फोन कर जानकारी लिया जा सकता है.

इसे भी पढे़ं-जमशेदपुर: IMA ने की चिकित्सकों से कोविड-19 मरीजों को समय देने की अपील, कहा प्रशासन की करें मदद


संचालित नर्सिंग कॉलेज का उठाएं लाभ
पूर्वी सिंहभूम जिला प्रशासन ने योग एवं इच्छुक अभ्यर्थियों से अपील की है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में आवेदन जमा करें. राज्य सरकार की ओर से संचालित नर्सिंग कॉलेज में शिक्षा प्राप्त करने के मौके का लाभ उठाएं. आपको बता दें कि झारखंड सरकार की तरफ से संचालित नर्सिंग कौशल कॉलेज चान्हो, इटकी, गुमला ,चाईबासा सरायकेला जिले के राजनगर, साहिबगंज के बरहेट, जामताड़ा और लातेहार जिले में है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details