झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर के साकची बाजार के भीतर वाहनों की नो इंट्री, उपायुक्त ने दिए आदेश

By

Published : Jul 25, 2022, 8:14 AM IST

जमशेदपुर के साकची बाजार इलाके से अतिक्रमण हटाया गया. अतिक्रमण हटने के बाद उपायुक्त विजया जाधव ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने बाजार के अंदर दो पहिये और तीन पहिये वाहनों की इंट्री पर रोक लगा दिया है.

No entry of vehicles in Sakchi Bazar of Jamshedpur
जमशेदपुर के साकची बाजार के भीतर वाहनों की नो इंट्री

जमशेदपुरः साकची बाजार के आसपास अतिक्रमणकारियों का कब्जा हो गया था. इससे रोजाना लोगों को परेशानी हो रही थी. इस परेशानी को देखते हुये जिला प्रशासन की टीम ने अतिक्रमण हटाया. साकची बाजार इलाके से अतिक्रमण हटने के बाद निर्माण कार्य का जायजा लेने उपायुक्त विजया जाधव ने निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान बाजार के भीतर दो पहिये और तीन पहिये वाहनों की इंट्री पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिये. उपायुक्त के निर्देश पर बैरिकेडिंग का काम शुरू कर दिया गया है.

यह भी पढ़ेंःजमशेदपुर: साकची बाजार में चलाया गया अतिक्रमण हटाओ अभियान, दुकानदारों को दी चेतावनी

उपायुक्त ने बताया कि लोगों की सुविधा को देखते हुए अब साकची बाजार के अंदर किसी भी तरह के दो पहिये और तीन पहिये वाहनों की इंट्री की अनुमति नहीं दी जायेगी. इसको लेकर बाजार के सभी रास्तों में बैरीकेडिंग कराई जा रही है, ताकि बाजार में सिर्फ खरीदारी करने वाले लोग प्रवेश कर सकें. उन्होंने कहा कि वाहन से खरीदारी करने आने वाले लोग अपने वाहन को पार्किंग में गाड़ी खड़ी करें.

उपायुक्त ने कहा कि अवैध पार्किंग और सड़क पर वाहन खड़ा करने से यातायात बाधित हो रही है. उन्होंने कहा कि साकची बाजार से अतिक्रमण हटाने के बाद संजय मार्केट के आसपास से अतिक्रमण हटाया जायेगा. संजय मार्केट के पास फुटपाथ की बैरिकेडिंग और पेवर ब्लॉक लगाया जायेगा. निरीक्षण के दौरान उपायुक्त ने बाजार में भीड़ को देखते हुए लोगों से कोरोना संक्रमण से बचने के लिये मास्क लगाने की भी अपील की. इस अवसर पर एडीएम लॉ एंड ऑडर नंदकिशोर लाल भी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details