झारखंड

jharkhand

By

Published : Jul 9, 2020, 3:32 PM IST

ETV Bharat / state

जमशेदपुर: नक्सली पियून बिरहोर गिरफ्तार, कई जिलों में था सक्रिय

करोड़ों का इनामी नक्सली असीम मंडल दस्ते के सदस्य पियून बिरहोर को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके खिलाफ कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस ने उसे गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पटमदा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

Naxal piun Birhor arrested in jamshedpur
नक्सली गिरफ्तार

जमशेदपुर: करोड़ों रुपए के इनामी नक्सली असीम मंडल दस्ते के सदस्य पियून बिरहोर को पुलिस ने पटमदा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है. पियून बिरहोर घाटशिला थाना क्षेत्र के पुनगोड़ा का रहने वाला है. उसके खिलाफ बोड़ाम थाना क्षेत्र में पुलिस के साथ मुठभेड़ के कई मामले दर्ज हैं.

देखें पूरी खबर

पियून बिरहोर एमजीएम थाना से सटे पटमदा और बोड़ाम के क्षेत्रों में सक्रिय रहता था. वह करोड़ों रुपए के इनामी हार्डकोर नक्सली असीम मंडल के लिए हथियार ले जाने का काम किया करता था और वह इलाके की सभी गतिविधियों को असीम मंडल तक पहुंचाता था, साथ ही दस्ते में शामिल लोगों के लिए राशन पानी का इंतजाम करता था. पूर्वी सिंहभूम जिले के साथ-साथ, सरायकेला और पश्चिमी सिंहभूम जिले में भी वह सक्रिय था. पुलिस ने गुरुवार को गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पियून बिरहोर को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढे़ं:-पूर्वी सिंहभूम: 1 लाख का इनामी नक्सली सुभाष मुंडा गिरफ्तार, कई आपराधिक घटनाओं में था शामिल


पियून बिरहोर 10 साल की उम्र से ही नक्सली असीम मंडल दस्ता के लिए काम करता था. पुलिस की तफ्तीश के मुताबिक वह बंदूक ढोने का काम करता था. वह सफ्ताह में 3 दिन अपने परिजनों से मिलने के लिए अपने पैतृक गांव आता था. नक्सली पियून की उम्र 19 साल है. इतनी कम उम्र में उसने जमशेदपुर सीमावर्ती से सटे सरायकेला-खरसावां जिले में अपने नेटवर्क बिछा रखे थे.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details