झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

विधायक सरयू की पहल पर तीस हजार से ज्यादा लोगों को कराया गया भोजन

जमशेदपुर में विधायक सरयू राय के पहल पर अबतब 30 हजार जरूरतमंदों को भोजन कराया गया. भोजन विधायक सरयू राय के बिष्टुपुर स्थित आवास में तैयार किए जा रहे हैं.

Saryu's initiative in jamshedpur
विधायक सरयू की पहल

By

Published : Apr 7, 2020, 10:20 AM IST

जमशेदपुरः कोरोना वायरस के संक्र॔मण को लेकर लाॅकडाउन के बाद जरूरत मंदो को भोजन उपलब्ध कराने को लेकर जिला प्रशासन से लेकर कई समाजिक संगठनों के द्वारा भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है. उसी कड़ी में जमशेदपुर (पूर्वी) के विधायक सरयू राय भी प्रतिदिन चार हजार लोगों के लिए भोजन तैयार किए जा रहे है. यह भोजन विधायक सरयू राय के बिष्टूपूर स्थित आवास में तैयार किए जा रहे हैं और अभी तक उन्हों 30 ने चालीस हजार लोगों तक भोजन पहुंचाया है. यह भोजन जमशेदपुर (पूर्वी) और पश्चिम दोनों विधानसभा क्षेत्रों में जरूरतमंदों को दिया जा रहा है.

देखें पूरी खबर

भोजन वितरण की व्यवस्था इलेक्शन मोड पर किया गया है जिसमें गत चुनाव में बूथ स्तर पर सक्रिय समर्थक अपने-अपने बूथ क्षेत्रों से वैसे व्यक्ति को चिन्हित कर सूची उपलब्ध करा रहे हैं. जिन्हें भोजन नहीं मिल पा रहा है, ऐसी सूचनाओं के आधार पर पूरी सब्जी अचार का पैकेट चिति और विशेष प्रस्तुति में राशन सामग्री उनके घर तक पहुंचाया जा रहा है. किसी एक स्थल पर वितरण की बजाए जरूरतमंद लोगों की पहचान कर घर-घर भोजन का पैकेट पहुंचाया जा रहा है, ताकि सोशल डिस्टेंस का पालन हो सके.

ये भी पढ़ें-हिंदपीढ़ी में कोरोना मरीज मिलने के बाद प्रशासन सख्त, इलाके को 72 घंटे के लिए किया गया सील

भोजन तैयार करने में भी सरकार के सभी मानदंडों का पालन किया जा रहा है और सैनिटाइज भोजन लोगों तक पहुंचाया जा रहा है. इस अभियान से तालाबंदी की मर्यादा भी नहीं टूट रही है और सही जगह पर भोजन भी पहुंच रहा है. जरूरतमंद लोगों तक स्वच्छ एवं शुद्ध भोजन पहुंचे. इसकी संपूर्ण देखरेख की जिम्मेदारी समाजसेवी आशुतोष राय तथा अशोक गोयल को दी गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details