झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जम्मू-कश्मीर पर सरकार के फैसले के बाद झारखंड में हाई अलर्ट, पुलिस ने बढ़ाई गश्ती

मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद-370 को खत्म करने के फैसले के बाद झारखंड पुलिस मुख्यालय ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. पूर्वी सिंहभूम के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने बताया है कि जिला के सभी थाना प्रभारी को अपने-अपने क्षेत्र में गश्ती बढ़ाने को कहा गया है.

By

Published : Aug 5, 2019, 6:14 PM IST

झारखंड में हाई अलर्ट

जमशेदपुर: नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा अनुच्छेद-370 को खत्म करने के फैसले के बाद झारखंड पुलिस मुख्यालय ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. पूर्वी सिंहभूम जिला के वरीय पुलिस अधीक्षक ने बताया है कि सभी थाना क्षेत्र में पुलिस गश्ती बढ़ा दी गई है. मिश्रित आबादी वाले इलाके में मजिस्ट्रेट भी तैनात किया गया है.

जानकारी देते अनूप बिरथरे, वरीय पुलिस अधीक्षक


पूर्वी सिंहभूम जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने बताया है कि जिला के सभी थाना प्रभारी को अपने-अपने क्षेत्र में गश्ती बढ़ाने को कहा गया है. पीसीआर वैन का मूवमेंट तेज कर दिया गया है. जिला में संवेदनशील इलाके में खुफिया तंत्र को अलर्ट किया गया है. उन्होंने बताया है कि जिला के मिश्रित आबादी वाले इलाके में मजिस्ट्रेट तैनात किए गए हैं. विधि व्यवस्था को बनाए रखने और संदिग्ध पर नजर रखने के लिए पुलिस को अलर्ट किया गया है.


मोदी सरकार का फैसला, 370 खत्म
मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर को लेकर ऐतिहासिक कदम उठाया है और जम्मू-कश्मीर को अनुच्छेद 370 के मिलने वाले स्पेशल स्टेटस को अब वापस ले लिया गया है. साथ ही जम्मू, कश्मीर और लद्दाख अब अलग-अलग केंद्र शासित राज्य बन गये हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details