झारखंड

jharkhand

Jamshedpur News: स्ट्रीट लाइट लगाने में हो रही देरी पर विधायक सरयू राय ने जताई नाराजगी, कहा- एक माह के अंदर पूरा करें कार्य

By

Published : Jul 12, 2023, 10:30 PM IST

जमशेदपुर पूर्वी क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट लगाने में हो रही देरी पर विधायक सरयू राय ने नाराजगी जताई है. उन्होंने संबंधित पदाधिकारी को एक माह के अंदर सभी स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य पूरा करने का निर्देश दिया है. साथ ही कई जरूरी सुझाव भी दिए हैं.

http://10.10.50.75//jharkhand/12-July-2023/jh-eas-01-udghatna-ke-bina-stereet-rc-jh10004_12072023191046_1207f_1689169246_56.jpeg
MLA Saryu Rai Expressed Displeasure

जमशेदपुरः विधायक सरयू राय अपने विधानसभा क्षेत्र की बस्तियों की गलियों में स्ट्रीट लाइट लगाने में हो रही देरी पर नाराजगी जताई है. इसको लेकर उन्होंने जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष पदाधिकारी को इस कार्य को शीघ्र पूरा करने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें-विधायक सरयू राय का दावा- कोई गिरफ्तारी वारंट नहीं हुआ जारी, जानबूझ कर अफवाह फैलाने का आरोप

कुल 2600 स्ट्रीट लाइट लगायी जाएगीः इस संबंध में विधायक सरयू राय ने बताया कि दो साल के अथक प्रयास के बाद उनके विधानसभा क्षेत्र में 2600 स्ट्रीट लाइट लगाने के कार्य की शुरुआत हुई. स्ट्रीट लाइट लगाने के लिए जेएनएसी के द्वारा स्थल का चयन सर्वेक्षण के आधार पर किया गया, लेकिन फिर भी स्ट्रीट लाइट लगाने में देरी हो रही है. उन्होंने जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष पदाधिकारी से कहा है कि 15 दिन से एक माह के अंदर सभी स्ट्रीट लाइटें लगा दी जाए. इसके लिए उद्घाटन और शिलान्यास का इंतजार नहीं करें. उन्होंने कहा स्ट्रीट लाइट लगाने का कार्य लक्ष्य के हिसाब से किया जाए और प्रत्येक दिन की जानकारी सार्वजनिक की जाए.

विधायक ने दिए ये सुझावः विधायक सरयू राय ने इसके लिए जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष पदाधिकारी को सुझाव भी दिया है. उन्होंने जेएनएसी को विधानसभा क्षेत्र में जल्द स्ट्रीट एलईडी लाइट लगाने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि पहले जो सोलर लाइट लगाई गई थी उस सोलर लाइट से नई लगाई जानेवाली एलईडी स्ट्रीट लाइट की निश्चित दूरी होनी चाहिए.

टोल फ्री नंबर जारी करेंः उन्होंने कहा कि सभी स्टील लाइट के पास टोल फ्री नंबर लिखा होना चाहिए, ताकि किसी परिस्थिति में उस टोल फ्री नंबर पर फोन कर स्ट्रीट लाइट के संबंध में शिकायत दर्ज करायी जा सके. इसके अलावे स्टील लाइट के अगल-बगल रहने वाले लोगों में पांच से छह लोगों की टीम बना कर सभी का फोन नंबर रखने का निर्देश दिया है, ताकि समय पर स्ट्रीट लाइट को जलाने या नहीं जलने के बारे में उन लोगों से समय-समय पर जानकारी ली जा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details