झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

पेट्रोल और डीजल के बढ़ते दामों पर सरयू राय ने जताई चिंता, सरकार से टैक्स कम करने की अपील

पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel) के बढ़ते दामों को लेकर विधायक सरयू राय ने चिंता जाहिर की है. उन्होंने सोशल मीडिया (social media) के माध्यम से सरकार से पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel) पर टैक्स (tax) कम करने और कीमत को कम करने की मांग की है.

By

Published : Jun 1, 2021, 5:12 PM IST

mla saryu rai appealed to government on rising prices of petrol and diesel
सरयू राय

जमशेदपुरःपेट्रोल (petrol) की बढ़ती कीमतों पर विधायक सरयू राय ने चिंता जताई है. सरयू राय ने पेट्रोलियम पदार्थों पर टैक्स (tax on petroleum products) घटाकर दरों को समान करने की मांग की है. उन्होंने सोशल मीडिया (social media) पर लिखा कि जमशेदपुर में पेट्रोल की कीमत 90 पार कर गई है. बिष्टूपूर में पेट्रोल 90.63 रुपये प्रति लीटर और डीजल 89.64 प्रति लीटर बिक रहा. भारत सरकार और राज्य सरकार पेट्रोल और डीजल (petrol and diesel) पर टैक्स (tax) कम कर इनकी कीमत नीचे लाए, कम से कम नेपाल की दर पर तो लाएं, जहां ये पदार्थ भारत से ही जाते हैं.

इसे भी पढ़ें-पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों ने किसानों की तोड़ी कमर! आम आदमी से लेकर सब्जी विक्रेता तक परेशान

वहीं दूसरी ओर सरयू राय की पार्टी भाजमो के जमशेदपुर महानगर के जिला अध्यक्ष सुबोध श्रीवास्तव ने भी बयान जारी कर केंद्र और राज्य सरकार से पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत पर अंकुश लगाने की मांग की है. सुबोध श्रीवास्तव ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर (corona second wave) की वजह से लोगों की आर्थिक स्थिति पर गहरा असर पड़ा है. इधर बढ़ते पेट्रोल डीजल के दामों से लोगों की जेबों पर दबाव बढ़ गया है और मध्यम और निम्न वर्गीय परिवार इस सबसे अधिक प्रभावित हो रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details