झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर: विधायक ने किया छठ घाट का निरीक्षण, पदाधिकारी को दिया साफ-सफाई का निर्देश

By

Published : Nov 5, 2020, 11:30 AM IST

जमशेदपुर में छठ पर्व के मद्देनजर विधायक सरयू राय ने विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया. वहीं, JNAC पदाधिकारी को घाटों की साफ-सफाई कराने का निर्देश दिया.

mla inspected chhat ghat in jamshedpur
विधायक सरयू राय ने किया छठ घाट का निरीक्षण

जमशेदपुर: विधायक सरयू राय ने छठ के मद्देनजर अपने विधानसभा क्षेत्र जमशेदपुर पूर्वी के अंतर्गत स्थित विभिन्न छठ घाटों का दौरा किया. इन छठ घाटों में सिदगोड़ा सूर्य मंदिर छठ घाट, इस्टप्लांट बस्ती सूर्य मंदिर छठ घाट, बर्मामाइंस शिव मंदिर छठ घाट, मकदम छठ घाट, जेम्को स्थित भगत सिंह चैक छठ घाट, रामाधीन बगान छठ घाट शामिल है. निरीक्षण में जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी भी शामिल रहे.

छठ घाट का निरीक्षण

विभिन्न छठ घाटों का दौरा

सरयू राय ने जमशेदपुर अक्षेस के विशेष पदाधिकारी को इन घाटों पर आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए सभी आवश्यक उपाय छठ से पहले कर लेने का निर्देश दिया. विधायक राय ने देखा कि मकदम छठ घाट में जल निकासी नहीं होने की समस्या पायी गयी. इस घाट पर नाली काफी ऊपर है, जिसके कारण जल का बहाव नाली से नहीं हो रहा है. इन छठ घाटों में से कई घाटों पर सफाई का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है. विधायक सरयू राय का विशेष जोर है कि छठ घाट पर आने वाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो. इसके लिए क्षेत्र में सड़क किनारे कचरे का अंबार लगा है. उसे जेसीबी से उठावाने का निर्देश दिया.

चलाया जाएगा विशेष अभियान

सरयू राय ने कहा कि कोविड 19 के मद्देनजर विशेष सतर्कता बरतते हुए प्रशासन की तरफ से सभी आवश्यक उपाय किया जाए. दीपावली और छठ को ध्यान में रखते हुए क्षेत्र की साफ-सफाई और बस्ती मोहल्ले से कचरा उठाव करने के लिए सरयू राय की तरफ से उनके प्रतिनिधी विशेष अभियान चलाया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-टाटानगर रेलवे स्टेशन में लगा UVS सिस्टम, प्रशिक्षण प्राप्त RPF के जवान करेंगे ऑपरेट

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि हरेराम सिंह, जमशेदपुर पूर्वी के संयोजक अजय सिन्हा, रामनारायण शर्मा, चन्द्रगुप्त सिंह, सुधीर सिंह आदि शामिल रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details