झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर: स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर JNAC की तैयारी शुरू, सफाईकर्मियों को सेफ्टी की दी जानकारी

By

Published : Nov 11, 2020, 1:15 PM IST

जमशेदपुर में स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर JNAC ने तैयारियां शुरू कर दी हैं. इसके तहत सफाईकर्मियों को सेफ्टी के प्रति जागरूक करने के लिए कार्यशाला का आयोजन किया गया. जहां सेफ्टी के बारे में जानकारी दी गई.

meeting organized with sanitation workers in jamshedpur
सफाईकर्मियों के साथ बैठक

जमशेदपुर: अधिसूचित क्षेत्र समिति ने स्वच्छ सर्वेक्षण को लेकर तैयारियां शुरू की हैं. उसी के तहत अधिसूचित क्षेत्र समिति के कार्यालय के सभागार में सफाईकर्मियों को सेफ्टी के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से एक कार्यशाला का आयोजन किया. इसमे सेफ्टी के प्रति इन्हें जागरूक किया गया.

देखें पूरी खबर

कल्याणकारी योजनाओं की दी गई जानकारी
इस दौरान सफाई कर्मचारियों को कार्य के दौरान सेफ्टी किट बूट, ग्लब्स, अत्यधिक एसिड और अल्कलाइन से बचाने वाला जैकेट और हेलमेट पहनने को कहा गया. यही नहीं उन कर्मचारियों को बताया गया कि अगर वे बिना किसी सुरक्षा उपाय के सेफ्टी टंकी में जाते हैं, तो पकड़े जाने पर पांच साल तक की सजा भी हो सकती है. यही नहीं सफाई कर्मचारियों को नए अत्याधुनिक मशीनों के बारे में भी जानकारी दी गई. उन्हें कई ऐसे कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई, जिससे उन्हें आर्थिक रूप से मदद मिल सकती है.

इसे भी पढ़ें-झारखंड के वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव हुए कोरोना संक्रमित, मेडिका में कराए गए भर्ती


कार्यशाला में दिल्ली से नेशनल सफाई कर्मचारी फाइनेंस एंड डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन से भावेश कुमार की तरफ से यह जानकारी दी गई. कार्यशाला में सफाई कर्मचारियों के अलावा जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के तमाम सिटी मैनेजर मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details