झारखंड

jharkhand

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ के निधन पर अनेक नेताओं ने जताया शोक

By

Published : Apr 29, 2021, 1:35 PM IST

झारखंड भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सांसद लक्ष्मण गिलुआ के निधन पर भाजपा सहिक दूसरे दलों के नेताओं ने गहरा दुख व्यक्त किया है. भाजपा नेताओं ने कहा कि उनके निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है.

लक्ष्मण गिलुआ
लक्ष्मण गिलुआ

जमशेदपुरः भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ के आकस्मिक निधन पर राजनीतिक गालियारों में शोक की लहर है. केन्द्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है कि झारखंड प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद लक्ष्मण गिलुआ के निधन का दुःखद समाचार मिला. उनके निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है.

यह भी पढ़ेंःपूर्व सांसद और झारखंड बीजेपी के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ का कोरोना से निधन

भगवान उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करे और उनके परिवार को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करे. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व सांसद, पार्टी के कर्मठ कार्यकर्ता लक्ष्मण गिलुआ के निधन की दुखद सूचना मिली. उनके निधन से पार्टी को अपूरणीय क्षति हुई है. ईश्वर उन्हें निज धाम में स्थान दे.शोकाकुल परिजनों और समर्थकों के प्रति मेरी संवेदना.

वहीं जमशेदपुर के सासंद विद्युतवरण महतो ने भी दुख चताया. उन्होंने कहा कि लक्षमण गिलुआ का निधन भाजपा तथा समाज के लिये अपूर्णीय क्षति है. ईश्वर दुख की इस घड़ी में परिवार को हिम्मत दे और दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे.

विधायक सरयू राय ने निजी क्षति बताया

जमशेदपुर (पूर्वी) के निर्दलीय विधायक सरयू राय ने इसे निजी क्षति बताया. उन्होंने कहा 1995 में चक्रधरपुर से उन्हें भाजपा से टिकट मिलने की जद्दोजहद याद आ गई. विनोद श्रीवास्तव का इसमें बड़ा हाथ था. वे रो पड़े थे. तब मैं झारखंड भाजपा का प्रभारी था. विनोद का मान रहा, गिलुआ जीते. गिलुआ की सरलता याद आयेगी.

वहीं भाजपा के जिला अध्यक्ष गुंजन यादव ने कहा है कि उनके निधन से पार्टी को अपूर्णीय क्षति हुई है. ईश्वर उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान दें और उनके परिवार को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें.

भाजपा के पूर्व प्रदेश प्रवक्ता अमरप्रीत सिह काले ने कहा है कि लक्ष्मण गिलुआ के निधन का दुःखद समाचार मिला. भगवान उन्हें अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करें.

पार्थिव शरीर चक्रधरपुर रवाना

भाजपा नेता लक्ष्मण गिलुआ का आज उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव चक्रधरपुर ले जाया गया. इससे पहले भाजपा नेताओं ने टाटा मोटर्स अस्पताल पहुंचकर उनके पार्थिव शरीर पर पार्टी का ध्वज ओढ़ाकर उन्हें नम आंखों से अंतिम विदाई दी. इस अवसर पर जिला मंत्री पप्पू सिंह, टेल्को मंडल अध्यक्ष हेमंत सिंह, भाजयुमो कोल्हान प्रभारी प्रदीप मुखर्जी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details