झारखंड

jharkhand

Jamshedpur Violence Case: भाजपा नेता अभय सिंह के समर्थन में उतरा क्षत्रिय संघ, कहा- प्रशासन ने अपनी विफलता छिपाने के लिए अभय को फंसाया

By

Published : Apr 16, 2023, 4:16 PM IST

जमशेदपुर के शास्त्रीनगर हिंसा मामले में अभय सिंह की गिरफ्तारी को क्षत्रिय संघ ने साजिश बताया है. क्षत्रिय संघ के केंद्रीय अध्यक्ष शंभूनाथ सिंह ने कहा कि शास्त्रीनगर हिंसा प्रशासन की विफलता है.

http://10.10.50.75//jharkhand/15-April-2023/jh-eas-01-khatriy-sangh-rc-jh10004_15042023194456_1504f_1681568096_74.jpg
Kshatriya Sangh Came Out In Support Of Abhay Singh

जमशेदपुर: शहर के कदमा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर में पिछले दिनों दो पक्षों के बीच हुई हिसंक झड़प मामले में सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में भाजपा नेता अभय सिंह को जेल भेजने का मामला अब तूल पकड़ने लगा है. इस मामले को लेकर राजनीतिक संगठनों के बाद समाजिक संगठन भी खुल कर अभय सिंह के समर्थन में उतर गए हैं. मामले में काशीडीह स्थित अभय सिंह के आवास पर क्षत्रिय समाज के लोग पहुंच कर उनके परिजनों से मुलाकात की और हर संभव मदद का भरोसा दिया.

ये भी पढे़ं-जमशेदपुर प्रशासन ने ही सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का किया प्रयास, हेमंत सरकार के इशारे पर हुई एकतरफा कार्रवाई: बाबूलाल मरांडी

जिला प्रशासन, टाटा स्टील और स्थानीय विधायक सह मंत्री पर हिंसा कराने का आरोपः भाजपा नेता अभय सिंह के परिवार से मिलने के बाद क्षत्रिय संघ के केंद्रीय अध्यक्ष शंभूनाथ सिंह ने कहा कि अभय सिंह जैसे व्यक्ति को वैसे मामले में जेल भेजना, जिसमें वह शामिल थे ही नहीं यह पूरी तरह सुनियोजित साजिश है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि कदमा थाना के शास्त्रीनगर इलाके हुई हिंसक झड़प जिला प्रशासन, टाटा स्टील और स्थानीय विधायक सह मंत्री की मिलीभगत से कराया गया था. जहां एक छोटी से घटना के बाद मामला विकराल रूप ले लिया और वहां धारा 144 लगा दिया.

अभय सिंह को जबरन मामले में फंसाने का आरोपःउन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि जब वह जगह इतना सेंसेटिव है तो वहां सैकड़ों मजदूर काम कैसे कर रहे हैं. इन सब की जांच होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन अपनी नाकामयाबी को छुपाने के उद्देश्य से अभय सिंह जैसे लोगों को फंसा कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. हमलोग इस पूरी घटना की जांच की मांग करते हैं.

सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के आरोप में हुई है अभय सिंह की गिरफ्तारीः बता दें कि कदमा के शास्त्रीनगर मे दो पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प में जिला प्रशासन ने भाजपा नेता अभय सिंह सहित 120 लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया था. जबकि इसी मामले एक हजार से ज्यादा अज्ञात पर प्राथमिक दर्ज की गई थी. इसी प्रकरण अभय सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details