झारखंड

jharkhand

Jamshedpur News: झंडा की रस्सी में प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा बंधा मिला, लोगों के हंगामे के बाद इलाके में तनाव

By

Published : Apr 9, 2023, 10:30 AM IST

Updated : Apr 9, 2023, 10:49 AM IST

जमशेदपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल मच गया है. कदमा थाना क्षेत्र में बाबा जटाधारी शिव हनुमान मंदिर अखाड़ा समिति द्वारा लगाए महावीर झंडा की रस्सी में प्रतिबंधित मांस का टुकड़ा पॉलिथीन में बंधा मिला. इसकी जानकारी मिलने पर समिति सदस्य और स्थानीय लोगों का हंगामा शुरू हो गया. इस घटना को लेकर सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं.

kadma-people-created-ruckus-after-piece-of-banned-meat-found-in-rope-of-mahavir-flag-in-jamshedpur
डिजाइन इमेज

देखें वीडियो

जमशेदपुरः शहर के कदमा थाना क्षेत्र में शनिवार की रात लोग सड़क पर बैठकर हंगामा किया. शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर- 3 स्थित बाबा जटाधारी शिव हनुमान मंदिर अखाड़ा समिति के लगे महावीर झंडे से लगी रस्सी में एक पॉलिथीन में रखे प्रतिबंधित मांस के टुकड़े बंधे मिलने से समिति के लोगों ने जमकर बवाल किया. इसको लेकर काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किये गए हैं. काफी हंगामे के बीच पुलिस द्वारा कार्रवाई के अश्वासन के बाद मामला शांत हुआ. फिलहाल शास्त्रीनगर में तनाव है लेकिन स्थिति नियत्रण में है.

इसे भी पढ़ें- Dhanbad News: निरसा में स्थिति तनावपूर्ण, भुरकुंडाबाड़ी गांव में धारा 144, प्रतिबंधित मांस मिलने पर हुआ था हंगामा

झंडा उतारने के दौरान मिली जानकारी: शास्त्रीनगर के रहने वाले सह भाजपा नेता सुधांशु ओझा ने बताया कि शनिवार की रात शास्त्रीनगर ब्लॉक नंबर- 3 स्थित बाबा जटाधारी शिव हनुमान मंदिर अखाड़ा समिति के लगे महावीर झंडे को उतारने गए थे. उसी वक्त उन लोगों की नजर महावीर के झंडे से लगे रस्सी में काली पॉलीथीन पर पड़ी, उस पॉलीथीन को उतार कर देखा गया तो उसमें प्रतिबंधित मांस के टुकड़े थे. बीजेपी नेता ने कहा कि इस प्रकार का कार्य जिसने भी किया है, वह काफी निंदनीय है. इस मामले में जो भी आरोपी हैं उसकी गिरफ्तारी जल्द की जाए.

अखाड़ा समिति में आक्रोश: अखाड़ा समिति के लोगों जैसे ही इस बात की जानकारी मिली वो लोग आक्रोशित हो गए. इस घटना के विरोध समिति के लोग रोड पर टायर जलाकर घरना पर बैठ गए. इस दौरान जमकर नारेबाजी भी होती रही. वहीं इस घटना की जानकारी मिलने के बाद काफी संख्या में पुलिस बल की तैनाती मौके पर कर दी गई है. फिलहाल इलाके में तनाव की स्थिति बनी हुई है लेकिन नियंत्रण में है.

24 घंटे में आरोपी की गिरफ्तारी की मांग: वहीं घटना की सूचना के बाद काफी संख्या हिंदू सगठन के साथ-साथ भाजपा और विहिप के कार्यकर्ता काफी संख्या में शास्त्रीनगर पहुंचे. इस घटना को लेकर उन्होंने विरोध दर्ज कराया. इस दौरान सभी लोगों ने एक साथ पुलिस से मांग कि है कि इस मामले में असामाजिक तत्व को पुलिस 24 घंटे में गिरफ्तार करे नहीं तो इस घटना के खिलाफ 24 घंटे तक शहर को बंद किया जाएगा. वहीं सुरक्षा के दृष्टिकोण से शास्त्रीनगर में काफी संख्या में पुलिस बल तैनात किए गये हैं.

Last Updated : Apr 9, 2023, 10:49 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details