झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर:जदयू ने डीसी ऑफिस के सामने दिया धरना, जान से मारने की धमकी देने वाले की गिरफ्तारी की मांग

By

Published : Sep 30, 2020, 6:12 PM IST

जमशेदपुर में वीडियो जारी कर जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स की गिरफ्तारी की मांग को लेकर बुधवार को जदयू प्रदेश अध्यक्ष ने गृह मंत्रालय के नाम मांग पत्र भेजा है. अपनी मांगों को लेकर इसी के साथ डीसी कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन दिया है.

jdu protest in front of dc office in jamshedpur
धमकी देने वाले की गिरफ्तारी की मांग

जमशेदपुर:जदयू ने डीसी कार्यालय के सामने धरना दिया. जिसमें पार्टी प्रदेश अध्यक्ष और आदिवासी सेंगेल अभियान के नेता सालखन मुर्मू को पिछले दिनों यूट्यूब पर वीडियो जारी कर जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स की गिरफ्तारी की मांग की गई. इसी के तहत गृहमंत्री से जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाते हुए डीसी कार्यालय के समक्ष धरना दिया गया. साथ ही जिला उपायुक्त को गृह मंत्रालय के नाम मांग पत्र सौंपा गया.

देखें पूरी खबर
वीडियो जारी करते हुए दी धमकीमामले की जानकारी देते हुए जदयू प्रदेश अध्यक्ष सालखन मुर्मू ने बताया है कि इस मामले में अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई है. सालखन मुर्मू ने बताया है कि ओडिशा के जाजपुर में रहने वाले रमेश सोरेन ने एक वीडियो जारी कर सार्वजनिक रूप से धमकी दी है. इस संदर्भ में गत 28 सितंबर को कदमा थाना में एक शिकायत की गई है. आशंका जताई गई है कि धमकी देने वाले के पीछे नक्सलवादी तत्वों का हाथ हो सकता है. उस वीडियो में झारखंड मुक्ति मोर्चा नेताओं के समर्थन का भी जिक्र है. उसके वक्तव्य से भाजपा जदयू के बीच झारखंड में संभावित गठबंधन पर आपत्ति जताई गई है, जिसका संदर्भ दुमका उपचुनाव भी हो सकता है. इसलिए मांग की गई कि हत्या की बात करने वाले व्यक्ति और उनके सहयोगियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए और उनके खिलाफ कार्रवाई और मुकदमा चलाकर उन्हें दंडित किया जाए.
गृह मंत्रालय के नाम मांग पत्र भेजा

इसे भी पढे़ं-बीट पुलिस पेट्रोलिंग का असर, वांटेड अपराधी अपने सहयोगी के साथ गिरफ्तार

कार्रवाई करने की मांग
सांसद सालखन मुर्मू ने गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में लिखा है कि एक व्यक्ति जिसका नाम रमेश सोरेन है. उसने एक वीडियो जारी कर सार्वजनिक रूप से सालखन मुर्मू और जेडीयू और आदिवासी सेंगेल अभियान के उनके तमाम सहयोगियों को झारखंड के साथ बंगाल, बिहार, ओडिशा और असम राज्यों में मार डालने की घोषणा की है. इस संदर्भ में 28 सितंबर 2020 को कदमा थाना, जमशेदपुर , झारखंड में एक शिकायत दर्ज कर एफआईआर दर्ज कराई गयी है. जिसकी प्रतिलिपि संलग्न है. रमेश सोरेन के पीछे उग्रवादी, आतंकवादी, नक्सलवादी तत्वों का हाथ हो सकता है. साथ ही उनके वीडियो वक्तव्य में झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेताओं के समर्थन का भी जिक्र है. उसके वक्तव्य से भाजपा और जदयू के बीच झारखंड में संभावित गठबंधन पर आपत्ति जताई गई है. जिसका संदर्भ दुमका उपचुनाव भी हो सकता है. हमारी मांग है कि इस सार्वजनिक वीडियो को चलाकर हिंसा और हत्या की बात करने वाले व्यक्ति को और उनके सहयोगियों को अविलंब गिरफ्तार किया जाए और उनके ऊपर उचित कार्रवाई और मुकदमा चलाकर उन्हें दंडित किया जाए. वीडियो को अविलंब बंद किया जाए, ताकि पूर्व सांसद सालखन मुर्मू और तमाम कार्यकर्ताओं की जान माल की सुरक्षा गारंटी की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details