झारखंड

jharkhand

कोल्हान के 3 जिलों में टीके की सप्लाई के लिए जमशेदपुर का चयन, बनाया गया रीजनल वैक्सीन स्टोर

By

Published : Feb 2, 2021, 1:47 PM IST

कोल्हान के सभी जिलों में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई के लिए जमशेदपुर में सेंटर बनाया गया है. कुष्ठ निवारण कार्यालय परिसर में क्षेत्रीय वैक्सीन स्टोर स्थापित किया गया है. जिसमें वैक्सीन के रखरखाव के लिए दो वॉकिंग कूलर के साथ एक वॉकिंग फ्रीजर लाया गया है.

Jamshedpur selected for supply of vaccine
रीजनल वैक्सीन स्टोर

जमशेदपुर: साकची स्थित कुष्ठ निवारण कार्यालय परिसर में क्षेत्रीय वैक्सीन स्टोर बनाया गया है. कोल्हान के तीनों जिलों में वैक्सीन की सप्लाई के लिए जमशेदपुर का चयन किया गया है.

ये भी पढ़ें- पलामू: शादी का झांसा देकर नाबालिग को लेकर फरार हुआ छत्तीसगढ़ का युवक, मामला दर्ज

अबतक 2374 कोरोना वारियर्स को लग चुकी है कोरोना वैक्सीन

कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर के लिए साकची स्थित कुष्ठ निवारण विभाग में क्षेत्रीय स्टोर का निर्माण किया गया है. जहां से कोल्हान के तीनों जिलों और सभी प्रखंडों में कोरोना वैक्सीन की सप्लाई की जा रही है. इसके लिए स्टोर में दो वॉकिंग कूलर के साथ एक वॉकिंग फ्रीजर लाया गया है. इसके साथ ही स्टोर के लिए दो जेनरेटर भी उपलब्ध कराए गए हैं. इसके निर्माण में जिला प्रशासन को 48 घंटे तक का समय लगा. भविष्य में किसी भी भयावह बीमारी से बचने के लिए और इसके टीके के रख-रखाव के लिए टीकौसाधि स्टोर का निर्माण किया गया है. पूर्वी सिंहभूम जिले के स्वास्थ्यकर्मी और चिकित्सा से जुड़े 2374 वारियर्स को कोरोना की वैक्सीन अब तक दी जा चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details