झारखंड

jharkhand

By

Published : May 29, 2021, 9:19 PM IST

ETV Bharat / state

जमशेदपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के संस्थापक का कोरोना से निधन, रांची में चल रहा था इलाज

जमशेदपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के संस्थापक एवं वैश्य एकता मंच के पूर्व अध्यक्ष और चैंबर ऑफ कॉमर्स झारखंड के उपाध्यक्ष समाजसेवी मोहनलाल अग्रवाल का कोरोना संक्रमण से इलाज के दौरान रांची अस्पताल में निधन हो गया है.

Jamshedpur Chamber of Commerce founder passed away from Corona
जमशेदपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के संस्थापक का कोरोना से निधन

जमशेदपुर:जमशेदपुर चैंबर ऑफ कॉमर्स के संस्थापक एवं वैश्य एकता मंच के पूर्व अध्यक्ष और चैंबर ऑफ कॉमर्स झारखंड के उपाध्यक्ष समाजसेवी मोहनलाल अग्रवाल का कोरोना संक्रमण से इलाज के दौरान रांची अस्पताल में निधन हो गया है. उनके निधन से व्यवयायियों में शोक की लहर है.

ये भी पढ़ें-किफायती आवास परियोजना: गरीबों को जल्द मिलेगा सपनों का घर, दुमका में 160 फ्लैट का निर्माण

जमशेदपुर में एमएलए के नाम से जाने जाने वाले चैंबर ऑफ कॉमर्स के संस्थापक 67 वर्षीय मोहनलाल अग्रवाल का शनिवार को निधन हो गया. मोहनलाल अग्रवाल कोरोना संक्रमित थे, जिनका इलाज 20 दिनों से रांची के एक अस्पताल में चल रहा था. बताया जा रहा है कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद उनके फेफड़ों ने काम करना बंद कर दिया था, जिसके बाद उनकी हालत बिगड़ती चली गई. उनके इलाज के लिए जरूरी दवा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन को ट्वीट कर डीआरडीओ की 2G दवा उपलब्ध कराने का आग्रह किया था. लेकिन दवा मिलने से पहले ही उनका निधन हो गया.

व्यापारियों के लिए हमेशा संघर्ष करते रहे
आपको बता दें कि मोहनलाल अग्रवाल ने छोटे-छोटे व्यापारियों की समस्या के निदान के लिए जमशेदपुर में चैंबर ऑफ कॉमर्स की स्थापना कराई थी. उन्होंने काफी लंबी लड़ाई छोटे व्यापारियों के लिए लड़ी और कई जगह जीत हासिल की. उनको इन आंदोलनों के कारण जेल भी जाना पड़ा था. उनके निधन पर कंफडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के राष्ट्रीय सचिव सह सिंहभूम चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के पूर्व अध्यक्ष सुरेश सोंथालिया ने शोक व्यक्त किया है. कहा कि वे हमेशा व्यापारियों की समस्या के लिए संघर्षरत रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details