झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमशेदपुर: प्रधानमंत्री आवास योजना में चुने गए अभ्यर्थी जमा करें अग्रिम राशि, नहीं तो आवंटन होंगे रद्द

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे किफायती आवास परियोजना के तहत लॉटरी के माध्यम से चुने गए अभ्यर्थियों को 25 हजार अग्रिम राशि भुगतान करने को कहा गया है. इसके लिए 6 जुलाई से 6 अगस्त तक का समय दिया गया है.

By

Published : Jul 7, 2020, 12:51 PM IST

Jamshedpur Notified Area Committee
जमशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति

जमशेदपुर: अधिसूचित क्षेत्र समिति की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जा रहे हैं. किफायती आवास परियोजना के तहत लॉटरी के माध्यम से चुने गए अभ्यर्थियों को 25 हजार अग्रिम राशि भुगतान करने को कहा है. बकायदा इसके लिए 6 जुलाई से 6 अगस्त तक का समय दिया गया है. अवधि में नामित व्यक्ति अग्रिम राशि का भुगतान नहीं करता है तो उस का आवंटन रद्द करते हुए प्रतीक्षा सूची में वरीयता के आधार पर दूसरे व्यक्ति को आवंटन कर दिया जाएगा. हालांकि, उसके पूर्व जेएनएसी के द्वारा एक बार फिर चयनित व्यक्ति को नोटिस दिया जाएगा.

अभ्यर्थियों को 25 हजार की अग्रिम राशि करने होंगे भुगतान

इस संबंध में विशेष पदाधिकारी कृष्णा कुमार ने बताया कि जमशेदपुर अधिसूचित समिति की ओर से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत किफायती आवास परियोजना के तहत बागूनहातू में बन रहे जी प्लस 3 माॅडल के 36 ब्लाॅक का निर्माण किया जा रहा है, जिसमें 1 हजार 136 आवासों का निर्माण होगा. इसके आवंटन के लिए लॉटरी प्रक्रिया की गई थी. जिन आवेदकों का नाम लॉटरी में निकला है, उन्हें औपबंधिक आवंटन पत्र निर्गत कर दिया गया है. ऐसे लोग 6 जुलाई से 6 अगस्त तक अग्रिम राशि 25 हजार रुपए निर्धारित बैंक के माध्यम से जमा को कराने कहा गया है.

पढ़ें: दुमका: इस बार किसानों को मिला प्रकृति का साथ, बेहतरी के लिए सरकार से लगा रहे मदद की गुहार

उन्होंने बताया कि उक्त अवधि में अगर नामित व्यक्ति पैसा का भुगतान नहीं करता है तो उन्हें एक और नोटिस दिया जाएगा और उसका आवंटन रद्द करते हुए प्रतीक्षा सूची में वरीयता के आधार पर दूसरे व्यक्ति को आवंटन कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details