झारखंड

jharkhand

हिंदू जन जागरण मंच ने डीसी को सौंपा ज्ञापन, जुमे के नमाज पर प्रतिबंध लगाने की मांग

By

Published : Jun 11, 2022, 10:46 PM IST

जमशेदपुर में हिंदू जन जागरण मंच (Hindu Jan Jagran Manch) ने डीसी को ज्ञापन सौंपा है. जिसमें उन्होंने जुमे के नमाज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

Hindu Jan Jagran Manch submitted memorandum to DC in Jamshedpur
जमशेदपुर

जमशेदपुर: हिंदू जन जागरण मंच ने शुक्रवार को मुस्लिम समुदाय के लोगों के एकत्र होने और उसके बाद हिंसा को अंजाम देने को काफी गंभीर मामला माना है. मंच का एक प्रतिनिधिमंडल ने शनिवार उपायुक्त को ज्ञापन सौंपकर (submitted memorandum to DC) जुमे की नमाज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.

इसे भी पढ़ें- Ranchi violence: शुक्रवार को भड़की हिंसा के बाद चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर, रांची में धारा 144 लागू


इस मौके पर मंच के सदस्य अमित शर्मा ने कहा कि शुक्रवार को देश के विभिन्न शहरों सहित झारखंड के रांची में भी उपद्रवियों की ओर से पूरे क्षेत्र को अशांत किया गया. उन्होंने कहा कि यह उपद्रव प्रायोजित एवं सुनियोजित तरीके से जुमे की नमाज के बाद बड़ी संख्या में एकत्रित होकर पुलिस, प्रशासन व मंदिर तक को निशाने पर लिया. पूरे इलाके में उन्होंने जमकर हंगामा किया और कई गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया.

हिंदु जन जागरण मंच ने कहा कि इससे इनकी मंशा साफ नजर आती है कि यह उपद्रव बड़ी संख्या में एकत्रीकरण कर जो कि शुक्रवार को जुमे के दिन संभव होती है. इसका लाभ उठाते हुए इन लोगों ने शांति और सौहार्द को बिगाड़ने का एक दिन तय कर लिया है. पूर्व में भी कई ऐसे मामले हैं जो जुमे की नमाज अदायगी के बाद इन लोगों ने इस तरह की घटनाओं को अंजाम दिया है. इसलिए उपायुक्त से आग्रह किया कि उनके शुक्रवार के एकत्रीकरण पर पूर्ण रोक लगाई जाए. ज्ञापन सौंपने वालों में अमित शर्मा के साथ अमित पाठक, मनीष सिंह, शुभम विश्वकर्मा, नवीन कुमार, प्रवीण सिंह मौर्य, गोल्डन पांडे, सुमित कुमार, मृणाल चक्रवर्ती, अभिषेक मजूमदार समेत कई सदस्य उपस्थित रहे. रांची में बवाल को लेकर हिंदु जन जागरण मंच ने ये ज्ञापन सौंपा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details