झारखंड

jharkhand

शादी का कार्ड दिखाएं हेलमेट ले जाएं, जमशेदपुर में वेलेंटाइन डे पर बांटे जाएंगे

By

Published : Feb 12, 2021, 4:23 PM IST

Updated : Feb 12, 2021, 4:33 PM IST

यातायात के नियमों के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए जमशेदपुर ट्रॉफिक पुलिस ने अनोखी पहल शुरू की है. ट्रॉफिक पुलिस वेलेंटाइन डे के दिन नए नवेली दुल्हन को हेलमेट बांटेगी.

पुलिस
पुलिस

जमशेदपुरः जिले की ट्रॉफिक पुलिस यातायात के प्रति लोगों को जागरूक करने के उद्देश्य 14 फरवरी को नई नवेली दुल्हन को हेलमेट बांटेगी. इसके लिए नए नवेली दुल्हन को अपना शादी कार्ड के साथ जिले के ट्रॉफिक पुलिस कार्यालय में आना होगा. उसके बाद उन्हे 14 फरवरी को ट्रैफिक पुलिस कार्यालय में बुलाकर सम्मानपूर्वक हेलमेट दिया जाएगा.

देखें पूरी खबर.

इस सबंध में ट्रॉफिक डीएसपी बब्बन सिंह ने बताया कि यातायात के प्रति लोगों को जागरूक के उद्देश्य से 14 फरवरी को वेलेंटाइन डे के दिन नई-नई शादी जिसकी हुई है ,उसे हेलमेट दिया जाएगा.

यह भी पढ़ेंःसांसद निशिकांत दुबे की पत्नी अनामिका गौतम को हाई कोर्ट ने दी राहत, जमीन रजिस्ट्री मामले में पीड़क कार्रवाई पर रोक

इसके लिए जिनकी हाल के दिनों में शादी हुई है. वे कार्ड के साथ यातायात पुलिस के साथ संपर्क कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि फिलहाल 50 महिला हेलमेट खरीदकर रखे गए हैं.

उन्होंने कहा कि इसका उद्देश्य लोगों को जागरूक करना है कि यदि वे घरों से निकले तो बिना हेलमेट के न निकलें. बता दें कि जमशेदपुर में जिला परिवहन विभाग ने यहां पर बाइक पर पीछे बैठने वाले लोगों के लिए भी हेलमेट पहनना अनिवार्य कर दिया है.

Last Updated : Feb 12, 2021, 4:33 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details