झारखंड

jharkhand

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर का किया दौरा, पार्क को दुरुस्त करने का दिया निर्देश

By

Published : Dec 13, 2020, 5:24 PM IST

जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा के कांग्रेस विधायक सह झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री ने विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान मानगो-15 स्थित नेचर पार्क का निरीक्षण कर पार्क की वर्तमान हालात पर चिंता जताई. स्वास्थ्य मंत्री ने पदाधिकारियों को पार्क की समुचित व्यवस्था को जल्द से जल्द दुरुस्त करने का निर्देश दिया.

health minister banna gupta visited jamshedpur
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जमशेदपुर का किया दौरा

जमशेदपुरःझारखंड के स्वास्थ्य मंत्री सह जमशेदपुर पश्चिम विधानसभा के कांग्रेस विधायक बन्ना गुप्ता ने अपने विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया. इस दौरान उन्होंने मानगो नेचर पार्क का निरीक्षण किया और वहां की वर्तमान हालात पर चिंता जताते हुए स्थानीय निकाय और वन विभाग के अधिकारियों को पार्क की स्थिति को जल्द से जल्द दुरुस्त करने का निर्देश दिया. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि पार्क में ऐसी व्यवस्था होगी कि आधी रात भी महिलाएं सुरक्षित घूम सकें. उन्होंने बताया है कि नए साल में नई सोच नए विजन के साथ मानसिक रूप से लोगों को विकसित करेंगे.

देखें पूरी खबर
इसे भी पढ़ें-बोकारो के 'अमृत' योजना से बने पार्क में बह रहा विष, जाने से कतराते हैं लोग

पार्क को दुरुस्त करने के निर्देश
स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि उनके विधानसभा क्षेत्र के सभी पार्क को दुरुस्त किया जाएगा. पेयजल से लेकर बिजली और सुरक्षा के इंतजाम किए जाएंगे, जिससे आधी रात में भी महिलाएं सुरक्षित घूम सकें. पार्क में सूखे पत्ते से खाद्य बनाने का काम शुरू किया जाएगा. पार्क में नया जिम खोला जाएगा और योग के लिए व्यवस्था की जाएगी. जिससे युवा स्वस्थ्य रहकर स्वस्थ्य मानसिकता के साथ रहे. मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया है कि नया साल में नए विजन और नई सोच के साथ जनता को मानसिक रूप से विकसित किया जाएगा. वहीं, राज्य के विकास पर जानकारी देते हुए बताया कि झारखंड सरकार रोजगार समेत अन्य क्षेत्र के विकास के लिए नई नई योजना लागू कर रही है. जिससे राज्य का विकास हो सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details