झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सरकार की चिंताः बर्ड फ्लू को लेकर सीमावर्ती राज्यों से की जा रही समीक्षाः स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता इन दिनों जमशेदपुर दौरे पर है. बर्ड फ्लू को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि राज्य में अभी बर्ड फ्लू के एक भी मामले सामने नहीं आए है. फिलहाल इसको लेकर सतर्कता बरती जा रही है.

By

Published : Jan 10, 2021, 4:49 PM IST

health minister banna gupta talk about bird flu in jamshedpur
बन्ना गुप्ता स्वास्थ्य मंत्री

जमशेदपुरःकोरोना माहमारी के बाद देश के कई प्रदेशों में बर्ड फ्लू के मामले सामने आ रहे हैं. वहीं झारखंड में बर्ड फ्लू को लेकर राज्य सरकार भी पूरी तैयारी में है. स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने बताया है कि बर्ड फ्लू को लेकर सीमावर्ती राज्यों से समीक्षा की जा रही है, अब तक प्रदेश में बर्ड फ्लू का कोई मामला सामने नहीं आया है.

मीडिया से बात करते स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता
इसे भी पढ़ें-जब मजदूर की मौत पर घंटों रोया लंगूर, बेजुबान का प्यार देख लोगों की आंखें हुईं नम


जमशेदपुर दौरे पर दौरे स्वास्थ्य मंत्री
झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री इन दिनों जमशेदपुर दौरे पर है. इस दौरान उन्होंने कोविड-19 वैक्सिनेशन को लेकर जिला स्वास्थ्य विभाग से तैयारियों पर चर्चा की. वहीं देश के कई प्रदेश में बर्ड फ्लू के मामले सामने आने के बाद झारखंड में भी सभी जिला के संबंधित विभाग को अलर्ट कर दिया गया है, जहां भी मृत पक्षी पाए जा रहे है उनका सैंपल जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है.

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया है कि बर्ड फ्लू को लेकर राज्य सरकार सजग है. सीमावर्ती राज्यों से बर्ड फ्लू को लेकर समीक्षा की जा रही है. उन्होंने बताया है कि प्रदेश में अब तक बर्ड फ्लू का कोई भी मामला सामने नहीं आया है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग इसको लेकर पूरी तरह से तैयार है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details