झारखंड

jharkhand

By

Published : Aug 17, 2019, 7:15 PM IST

ETV Bharat / state

BDO को नक्सलियों के नाम मिला धमकी भरा लेटर, हर महीने 5 लाख की मांगी रंगदारी

पूर्वी सिंहभूम के मुसाबनी प्रखंड के बीडीओ संतोष कुमार गुप्ता को नक्सलियों के नाम पर धमकी भरा लेटर भेजा गया है, जिसमें हर महीने पांच लाख की रंगदारी मांगी गई है, साथ ही पुलिस को सूचना देने और पैसे नहीं पहुंचाने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है.

बीडीओ संतोष कुमार गुप्ता

पूर्वी सिंहभूम/घाटशिला: मुसाबनी प्रखंड के बीडीओ संतोष कुमार गुप्ता को नक्सलियों के नाम एक धमकी भरा खत मिला है. जिसमें हर महीने बीडीओ संतोष कुमार गुप्ता को पांच लाख रुपए लेवी की मांग की गई है. घाटशिला के तेज तर्रार और सरकारी योजनाओं को धरातल पर उतारने में बेहतरीन कार्य करने वाले मुसाबनी के बीडीओ कम सीओ संतोष कुमार गुप्ता क्षेत्र में काफी चर्चित हैं.

बीडीओ से मांगी गई रंगदारी

धमकी भरा लेटर
हर दिन की तरह पिछले 14 मार्च की शाम को मुसाबनी प्रखंड कार्यालय में बीडीओ संतोष कुमार गुप्ता डेली डाक की चिट्ठियों को देख रहे थे. इसी क्रम में हाथ से बनाया हुआ एक सादे कागज का लिफाफा मिला और इसे खोला तो बीडीओ ने पाया कि नक्सली के नाम पर उनसे लेवी की मांग की गई है. लेटर में नक्सली संगठन को पांच लाख रुपए हर महीने मुसाबनी के गोहला पंचायत के दलमा कोचा में केंदु के पेड़ के पास लाने को बताया गया है.

ये भी पढ़ें-नक्सलियों के गढ़ में बदल गई है फिजा, सुरक्षाबलों की मौजूदगी में लोकतंत्र हो रहा मजबूत

पुलिस कर रही जांच
साथ ही इस बात की जानकारी पुलिस को देने पर जान से मारने की धमकी भी दी गई है. चिट्ठी पाने के बाद बीडीओ संतोष गुप्ता ने इसकी सूचना डीसी-एसपी सहित अन्य वरीय अधिकारियों को देकर लिखित शिकायत मुसाबनी थाना में दर्ज कराई है. जिसके बाद मुसाबनी थाना प्रभारी शुरेश लिंडा और डीएसपी मुसाबनी पीतांबर सिंह खेरवाल मामले की जांच में जुट गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details