झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमशेदपुर: साइबर अपराधियों ने सतना के डीएम के नाम से वसूले 20 हजार, पुलिस ने 6 को दबोचा

जमशेदपुर पुलिस ने चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है. यह अपराधी मध्य प्रदेश के सतना के डीएम के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर बीस हजार रुपये की मांग कर रहे थे.

By

Published : Aug 8, 2019, 12:35 PM IST

Updated : Aug 8, 2019, 1:57 PM IST

गिरफ्तार अपराधी

जमशेदपुर: साइबर अपराधी अब बड़े अधिकारियों के नाम पर भी फर्जीवाड़ा करने लगे हैं. ताजा मामला मध्यप्रदेश के सतना के डी एम डॉ. सत्येन्द्र नाथ सिंह जुड़ा हुआ है. साइबर अपराधी डीएम के नाम से फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाकर बीस हजार रुपये वसूल लिए. डीएम ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए शिकायत दर्ज करायी, इसके बाद सतना पुलिस ने जमशेदपुर पुलिस के सहयोग से चार साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

देखें पूरी खबर


दोस्तों-परिचितों से बातचीत शुरू कर निकाली जानकारी
जमशेदपुर एसएसपी अनूप बिरथरे के अनुसार, अपराधियों ने सतना के डीएम का फर्जी फेसबुक अकाउंट बनाया और उनके दोस्तों- परिचितों से बातचीत शुरू की. परिचितों ने डीएम समझकर सब कुछ शेयर करना शुरू किया. इसी बीच डीएम के फर्जी अकाउंट से बीस हजार की मांग की गई. ये पैसे अकाउंट में ट्रांस्फर भी कर दिए गए, लेकिन जैसे ही इसकी जानकारी डीएम को लगी वह हैरान हो गए. मामले में उन्होंने जल्द कार्रवाई करते हुए थाने में शिकायत दर्ज करवाई.

स्पेशल टीम का किया गया गठन
इस मामले की जांच के लिए कदमा थाना प्रभारी के नेतृत्व में बनी स्पेशल टीम ने गिरफ्तारियां की. वहीं, सतना पुलिस ने धनबाद और बंगाल जाकर वहां की पुलिस की मदद से दो अन्य गिरफ्तारियां की. कुल मिलाकर इस मामले में 6 गिरफ्तारियां हुईं हैं और इन सबको लेकर सतना पुलिस मध्यप्रदेश के लिए रवाना हो गई है. जमशेदपुर से गिरफ्तार चार अपराधियों में से दो जमशेदपुर के और दो जमशेदपुर से सटे आदित्यपुर के आरआईटी थाना क्षेत्र के हैं.

Last Updated : Aug 8, 2019, 1:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details