झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

जमशेदपुर में मृत पाए गए चार कौवे, जांच के लिए भोपाल भेजा गया सैंपल

जमशेदपुर में मृत अवस्था में 4 कौवे पाए गए. जिसके बाद प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए जांच सैंपल भोपाल भेजा है. वहीं डॉक्टरों का कहना है कि घबराने की जरूरत नहीं है.

By

Published : Jan 7, 2021, 6:52 PM IST

Updated : Jan 7, 2021, 6:57 PM IST

Bird flu alert
जांच के लिए भोपाल भेजा गया सैंपल

जमशेदपुर: पूरे देश में बर्ड फ्लू को लेकर अलर्ट जारी किया गया है. कई राज्यों में बर्ड फ्लू के केस सामने आ चुके हैं. इस बीच जमशेदपुर में एक जगह चार कौवों की मौत हो गई. इसको लेकर लोग अलर्ट हैं. जिला प्रशासन ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जांच के लिए सैंपल भोपाल भेजा है.

देखिये पूरी खबर

बर्ड फ्लू को लेकर विभाग अलर्ट, जिले में अब तक कोई केस नहीं

जिला पशुपालन अधिकारी डॉक्टर सुनील कुमार सिन्हा ने बताया कि पांच दिनों के बाद सैंपल की जांच रिपोर्ट आएगी. रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि कौवों की मौत का क्या कारण है. डॉक्टर का कहना है कि ठंड में एवीन इन्फ्लूएंजा के कारण कौवों की मौत होती है. इससे लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है. जिला चिकित्सा पदाधिकारी ने स्पष्ट किया है कि बर्ड फ्लू को लेकर विभाग अलर्ट है. अब तक जिले में बर्ड फ्लू का कोई मामला सामने नहीं आया है.

पॉल्ट्री फॉर्म और डक पालन की होगी मॉनिटरिंग

बर्ड फ्लू के मामले को देखते हुए जिले में रैपिड रिस्पॉन्स टीम का गठन किया गया है. जिसमें डॉक्टर भी शामिल हैं. सभी प्रखंड में पशुपालन विभाग को निर्देश दिया गया है कि वो अपने क्षेत्र के पॉल्ट्री फॉर्म और डक पालन की मॉनिटरिंग करेंगे.

Last Updated : Jan 7, 2021, 6:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details