झारखंड

jharkhand

रघुवर दास पर क्यों ना हो प्राथमिकी?, जानिए क्यों और किसने मांगा पूर्व सीएम से जवाब

By

Published : Nov 13, 2020, 1:27 AM IST

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास फिर से विवादों में घिरते नजर आ रहे हैं. छठ पूजा को लेकर कूपन बांटने के दौरान जमशेदपुर जिला प्रासाशन एसडीओ ने कहा आप पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत क्यों ना कार्यवाही की जाए. इसको लेकर रघुवर दास से जवाब मांगा है.

former cm raghuvar das is in controversy in jamshedpur
रघुवर दास

जमशेदपुरः झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से छठ पूजा को लेकर कूपन बांटने के दौरान, जमशेदपुर एसडीओ ने कहा आप पर आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत क्यों न कार्यवाही की जाए.


कूपन बांटने को मचा बवाल

आस्था के महापर्व छठ पूजा के आयोजन के लिए सूर्य मंदिर कमेटी के संरक्षक एवं भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बताया था कि 16 नवंबर को छठ पूजा सामग्री का कूपन दिया जाएगा. 17 और 18 तारीख को जो व्रत धारी छठ रख रहे हैं. वैसे 400 लोगों को सूर्य मंदिर में बने सरोवर में उन परिवारों को अर्ध्य देने के लिए कूपन दिया जाएगा. 19 तारीख को पूजा सामग्री यानी फल वितरण होगा. इसपर जमशेदपुर के एसडीओ नीतीश सिंह ने एक पत्र लिखकर झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास से जवाब देने को कहा है.

प्रशासन ने पूर्व सीएम से मांगा जवाब

इसे भी पढ़ें- जमशेदपुर में युवक ने की आत्महत्या, कारणों का पता लगा रही पुलिस


सरयू राय की पार्टी ने भी चिंता जताई थी

जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय की पार्टी के प्रतिनिधिमंडल ने पूर्वी सिंहभूम के उपायुक्त सूरज कुमार से मुलाकात की थी. उन्होंने बताया था कि सिदगोड़ा स्थित राम मंदिर और सूर्य मंदिर में कुछ लोगों की ओर से छठ पूजा एवं दीपावली में सरकार की गाइडलाइन नहीं आने से भ्रम की स्थिति है. जनता में भ्रम की स्थिति उत्पन्न करने के लिए छठ पूजा के लिए 400 कूपन बांटने तथा 4000 दीप जलाने का निर्णय के विषय में जानकारी दी. उपायुक्त को बताया था कि अगर उन तत्वों की ओर से बिना सरकार के दिशा निर्देश के कूपन बांटने एवं दीप जलाने का प्रयास किया गया तो सूर्य मंदिर कमिटी सिदगोड़ा भी छठ वर्ती की मदद करने तथा दीप जलाने में अपना कार्यक्रम सूर्य मंदिर परिसर में आयोजित करेगा. ऐसी अवस्था में अगर किसी तरह का विवाद उत्पन्न होता है तो इसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी.

सूर्य मंदिर कमिटी का लेटर

ABOUT THE AUTHOR

...view details