झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर में सड़कों पर भूख से बेहाल कुत्तों को खिलाया जाएगा खाना, इन नंबरों से आप भी कर सकते हैं हेल्प

By

Published : Apr 2, 2020, 8:42 PM IST

झारखंड सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने हेतु पूरे राज्य में लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन के दौरान स्ट्रीट डॉग को भोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला पशुपालन विभाग द्वारा एक वैन के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में घूम-घूम कर स्ट्रीट डॉग को भोजन उपलब्ध कराया जाएगा.

Food will be given to animals suffering from hunger on the roads in Jamshedpur
जमशेदपुर में सड़कों पर भूख से बेहाल जानवरों को दिया जाएगा खाना

जमशेदपुर: झारखंड सरकार द्वारा कोरोना वायरस के संक्रमण से निपटने हेतु पूरे राज्य में लॉकडाउन किया गया है. लॉकडाउन के दौरान भूखे लोगों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए जिला प्रशासन और सामाजिक संगठन द्वारा कार्य किया जा रहे हैं, लेकिन निरीह बेजुबान पशुओं को भोजन नहीं मिल पा रहा है.

इस क्रम में जिला प्रशासन द्वारा जहां पशुओं के चारा उपलब्ध कराने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. वहीं, स्ट्रीट डॉग को भोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिला पशुपालन विभाग द्वारा एक वैन के माध्यम से विभिन्न क्षेत्रों में घूम-घूम कर स्ट्रीट डॉग को भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. उपायुक्त द्वारा इस वैन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. जिला पशुपालन पदाधिकारी डॉ. मनोज कुमार ने बताया कि जो लोग इस कार्य में सहयोग करना चाहते हैं, वे हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सीएम हेमंत सोरेन ने की अपील, बड़े पैमाने पर होगी जांच, लोगों को तैयार रहना चाहिए, सहयोग करें

समस्या और सुझाव के लिए भी हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क किया जा सकता है. उन्होंने बताया कि बर्मामाइंस गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा उन्हें स्ट्रीट डॉग को खिलाने के लिए रोटी उपलब्ध कराई जा रही है. आज स्टेशन के समीप पर परसुडीह करनडीह सुंदरनगर बागबेड़ा आदि क्षेत्रों में स्ट्रीट डॉग को भोजन उपलब्ध कराया जाएगा. इसके लिए हेल्पलाइन नंबर 06572440111 और वॉट्सएप 9431301355, 8987510050 हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details