झारखंड

jharkhand

राष्ट्रीय अंधापन निवारण अभियान, जिला स्तरीय नेत्र जांच का प्रथम शिविर संपन्न

जमशेदपुर शहर में सोमवार को राष्ट्रीय अंधापन निवारण अभियान के तहत शुरू किए गए प्रथम शिविर का समापन हो गया. अगला नेत्र शिविर 7 से 9 नवंबर तक आयोजित किया जायेगा.

By

Published : Nov 3, 2020, 4:46 AM IST

Published : Nov 3, 2020, 4:46 AM IST

जिला स्तरीय नेत्र जांच का प्रथम शिविर संपन्न
जिला स्तरीय नेत्र जांच का प्रथम शिविर संपन्न

जमशेदपुर: राष्ट्रीय अंधापन निवारण अभियान के तहत पूर्वी सिंहभूम में जिला ग्रामीण स्वास्थ्य समिति के अध्यक्ष सह उपायुक्त सूरज कुमार के मार्गदर्शन में शुरु किये गये नेत्र ज्योति यज्ञ के प्रथम शिविर का समापन सोमवार नेत्र रोगियों की विदाई के साथ हुआ.

चिकित्सक ने दी जानकारी

नेत्र चिकित्सक डॉ. बीपी सिंह और उनके सहयोगी चिकित्सीय टीम ने नेत्र रोगियों के आंखों की पट्टी खोलकर जांच की, जिसके बाद ऑपरेशन कराये लोगों को आंखों की देखभाल के संबंध में जानकारी प्रदान की गयी.

ये लोग रहे मौजूद

इस अवसर पर अभियान की नोडल पदाधिकारी परिक्ष्यमान उप समाहर्ता स्मिता नागेशिया, रेड क्रॉस सोसाईटी, पूर्वी सिंहभूम के मानद सचिव विजय कुमार सिंह, राम मनोहर लोहिया नेत्रालय के अध्यक्ष बालमुकुंद गोयल, सदस्य राकेश मिश्र ने नेत्र रोगियों को चश्मा पहनाया और दवा प्रदान किया.

ये भी पढ़ें-दीपक प्रकाश पर देशद्रोह का मुकदमा हास्यास्पद, सत्ता में बैठे लोग कर रहे लोकतंत्र का दुरुपयोग: बाबूलाल मरांडी


7 से 9 नवंबर तक होगा अगले शिविर का आयोजन

कार्यक्रम के अंत में नेत्र रोगियों को बताया गया किया कि वो मोतियाबिंद से लाचार अपने आसपास के लोगों को शिविर की जानकारी प्रदान करें. ताकि जरूरतमंद लोगों के आंखों का उपचार हो सके. अगला नेत्र शिविर 7 से 9 नवंबर तक आयोजित किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details