झारखंड

jharkhand

By

Published : Jan 27, 2020, 8:06 PM IST

ETV Bharat / state

आम बजट को लेकर लौहनगरी के छात्र-छात्राओं की अकांक्षाएं, शिक्षा-स्वास्थ्य-रोजगार है हर किसी की मांग

केंद्र की मोदी सरकार 1 फरवरी 2020 को मोदी 2.0 की दूसरी बजट पेश करेगी. भारत सरकार के केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इसे पेश करेंगी. लौहनगरी के युवाओं ने कहा आगामी बजट में शिक्षा, अस्पताल जैसी मूलभूत सुविधा होनी चाहिए.

आम बजट को लेकर लौहनगरी के छात्र-छात्राओं की अकांक्षाएं, शिक्षा-स्वास्थ्य-रोजगार है हर किसी की मांग
डिजाइन इमेज

जमशेदपुरः केंद्रीय बजट 2020 अगले महीने फरवरी के पहले तारीख को आना है. इसको लेकर लौहनगरी के छात्र-छात्राएं अपनी-अपनी अलग उम्मीद लगा रखे हैं. सड़क, बिजली, अस्पताल, शिक्षा, रोजगार और किसानों के फसलों की बात को लेकर हर कोई उम्मीद लगा रखा है. लौहनगरी के युवाओं के साथ ईटीवी भारत की टीम ने जाना कि 2020 के बजट को लेकर वे कितने महत्वाकांक्षी हैं.

देखें छात्र-छात्राओं से खास बातचीत

यह भी पढ़ें- लोहरदगा में दंगों के पांच दिन बाद मिली कर्फ्यू में 2 घंटे की छूट, 10 से 12 बजे तक खुलेंगी दुकानें

शिक्षा-स्वास्थ्य-रोजगार

छात्रों का कहना है कि विश्वविद्यालय और युवाओं के लिए कॉलेज की व्यवस्था हो. शिक्षा रोजगार के लिए विशेषकर बजट हो, जिससे सभी लोगों को लाभ मिल सके. छात्र बताते हैं कि किसानों को फसलों का न्यूनतम समर्थन मूल्य नहीं मिलने के कारण ज्यादातर किसान आत्महत्या करने को विवश रहते हैं. नेशनल क्राइम रिकॉर्ड के आंकड़ों के अनुसार वर्ष 2019 में 5650 किसानों ने आत्महत्या की है. वहीं शहर के युवाओं ने किसानों के लिए उचित रूप से बजट पेश करने की बात कही है. शहर की तुलना में ग्रामीण सुदूर क्षेत्रों में सड़क की व्यवस्था ना के बराबर है. इस सड़क संकट पर बजट में ध्यान देने की बात युवाओं ने कही.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details