झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

मतदान केंद्रों पर बढ़ाई जाएगी सुरक्षा, DC-SSP ने किया बूथों का निरीक्षण

लोकसभा चुनाव में पूर्वी सिंहभूम जिले के जुगसलाई विधानसभा के एक बूथ पर उपद्रवियों ने मतदान के दौरान पत्थरबाजी की गई थी, जिसको देखते हुए इस विधानसभा चुनाव में प्रशासन सतर्कता बरत रही है. वहीं, जिला निर्वाचन पदाधिकारी और वरीय पुलिस अधिक्षक ने संवेदनशील और अतिसंवेदशील बूथों को चिन्हित कर निरीक्षण किया है.

By

Published : Nov 9, 2019, 8:39 PM IST

निर्वाचन पदाधिकारी और पुलिस अधिक्षक ने किया निरीक्षण

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिले के विधानसभा क्षेत्रों में संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों का निरीक्षण किया गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी और जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक ने संयुक्त रूप से मिलकर निरीक्षण किया है और क्षेत्र की जनता को वर्तमान हालात की जानकारी दी. इस दौरान जिला निर्वाचन पदाधिकारी रविशंकर शुक्ला ने स्थानीय प्रशासन को कई दिशा-निर्देश भी दिए हैं.

देखें पूरी खबर

बूथों के निरीक्षण के दौरान जिले के वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने संवेदनशील और अतिसंवेदनशील बूथों को चिन्हित किया. इसके साथ ही जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि प्रशासन सजग है. बूथ में किसी भी प्रकार की कोई घटना न हो और चुनाव निष्पक्ष तरीके से हो इसके लिए प्रशासन मुस्तैद है.

ये भी पढ़ें-आज देर रात हो सकती है कांग्रेस उम्मीदवारों की घोषणा, जानिए पहले फेज के कौन हैं संभावित कैंडिडेट

वरीय पुलिस अधीक्षक अनूप बिरथरे ने कहा कि राज्य में आचार संहिता लागू है. कहीं भी किसी प्रकार का जुलूस निकालने पर मनाही है. उन्होंने कहा कि सभी बूथों पर विशेष व्यवस्था की जाएगी, जिससे मतदाताओं को कोई परेशानी ना हो सके. उन्होंने कहा कि पिछले लोकसभा चुनाव में जुगसलाई के जिस बूथ पर उपद्रव हुआ था, उसे देखते हुए इस बूथ को अतिसंवेदनशील बूथ चिन्हित किया गया है. उस घटना से जुड़े कई लोगों को 107 के तहत नोटिस भी दिया गया है. चुनाव में पर्याप्त संख्या बल में जवानों की तैनाती की जाएगी. सीसीटीवी कैमरे के अलावा सभी बूथों पर वीडियो रिकार्डिंग की व्यवस्था भी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details