झारखंड

jharkhand

उपायुक्त ने किसानों संग की धान रोपनी, अन्नदाताओं से योजनाओं का लाभ लेने की अपील

By

Published : Jul 31, 2022, 11:04 PM IST

पूर्वी सिंहभूम जिला उपायुक्त ने क्षेत्र भ्रमण के क्रम में गुड़ाबांदा प्रखंड के सिंहपुरा पंचायत में क्रियान्वित विकास योजनाओं एवं अर्जुनबेडा , मुड़ाकाटी पंचायत में बालिका आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान सिंहपुरा पंचायत में उपायुक्त ने किसानों संग धान रोपनी की और अन्नदाताओं से योजनाओं का लाभ लेने की अपील की.

East Singhbhum DC Singhpura Panchayat inspection planted paddy with farmers
उपायुक्त ने किसानों संग की धान रोपनी

जमशेदपुर: पूर्वी सिंहभूम जिला उपायुक्त ने क्षेत्र भ्रमण के क्रम में गुड़ाबांदा प्रखंड के सिंहपुरा पंचायत में क्रियान्वित विकास योजनाओं एवं अर्जुनबेडा , मुड़ाकाटी पंचायत में बालिका आवासीय विद्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान सिंहपुरा पंचायत में उपायुक्त ने खेतों में जाकर किसानों का हौसला बढ़ाया. उन्होंने महिलाओं के साथ धान रोपनी भी की.

उपायुक्त को धान रोपते देख प्रखंड विकास पदाधिकारी स्मिता नगेशिया भी खेत में आ गईं और किसानों के साथ धान की रोपनी की. इस दौरान दोनों पदाधिकारियों ने महिला किसानों को प्रोत्साहित किया. उपायुक्त एवं बीडीओ को अपने बीच पाकर महिला किसान भी खुश दिखीं. वहीं जिला उपायुक्त ने कहा कि ये देश के अन्नदाताओं के ही अथक परिश्रम का फल है कि हमें अन्न प्राप्त होता है. उन्होंने कहा कि प्रशासनिक सेवक होने के नाते क्षेत्र भ्रमण के क्रम में प्रयास होता है कि लोगों से जुड़ सकूं, उनकी समस्याओं को करीब से देखूं जिससे उन्हें और बेहतर ढंग से समझूं और उसका निराकरण करूं.

उपायुक्त ने किसानों संग की धान रोपनी

उपायुक्त ने महिला किसानों से संवाद करते हुए पेंशन, राशन, आवास योजना तथा सरकार की अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं की भी जानकारी ली. डीसी ने किसानों को फसल बीमा तथा पीएम किसान सम्मान निधि योजना की योजना की जानकारी दी और इसका लाभ लेने की अपील की. इस दौरान प्रखंड पदाधिकारियों से जिला उपायुक्त ने विकास योजनाओं के क्रियान्वयन, पेंशन, राशन वितरण, आवास निर्माण की अद्यतन स्थिति की जानकारी ली और जरूरी दिशा निर्देश दिए. जिला उपायुक्त द्वारा अर्जुनबेडा में बालिका आवासीय विद्यालय का भी निरीक्षण किया गया. इस मौके पर उप विकास आयुक्त प्रदीप प्रसाद, निदेशक डीआरडीए सौरभ सिन्हा, प्रखंड विकास पदाधिकारी स्मिता नगेशिया आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details