झारखंड

jharkhand

डाॅ. अन्नपूर्णा झा का विजिटिंग साइंटिस्ट के रूप में चयन, प्राचार्य ने दी बधाई

By

Published : Jun 17, 2021, 9:37 PM IST

जमशेदपुर के वीमेंस काॅलेज की केमेस्ट्री विभागाध्यक्ष डाॅ. अन्नपूर्णा झा का चयन इंडियन नेशनल साइंस एकेडमी में विजिटिंग साइंटिस्ट के रूप में हुआ है. डाॅ. अन्नपूर्णा झा को तीन महीने तक वहां शोध के क्षेत्र में काम करने के लिए 3 हजार रुपये प्रतिमाह की फेलोशिप भी प्राप्त होगी.

dr. Annapurna Jha selected as visiting scientist
डाॅ. अन्नपूर्णा झा का विजिटिंग साइंटिस्ट के रूप में चयन

जमशेदपुरःवीमेंस काॅलेज की केमिस्ट्री की विभागाध्यक्ष डाॅ. अन्नपूर्णा झा का चयन इंडियन नेशनल साइंस एकेडमी में विजिटिंग साइंटिस्ट के रूप में हुआ है. जानकारी देते हुए केयू की पूर्व कुलपति सह वीमेंस कॉलेज की प्राचार्य प्रो. शुक्ला महांती ने बताया कि इंडियन नेशनल साइंस एकेडमी, नई दिल्ली के प्रावधानों के तहत उच्च शिक्षा में विज्ञान विषय के अध्यापक इसके लिए आवेदन कर सकते हैं.

ये भी पढ़ेंः-पूरे देश मे डॉक्टर की सुरक्षा के लिए एक कानून लागू होः जमशेदपुर आईएमए अध्यक्ष

डाॅ. अन्नपूर्णा झा को तीन महीने तक वहां शोध के क्षेत्र में काम करने के लिए 3 हजार रुपये प्रति माह की फेलोशिप भी प्राप्त होगी. काॅलेज परिवार के लिए यह उपलब्धि गर्व की बात है.

वीमेंस कॉलेज के रूसा सेल की बैठक आयोजित

वीमेंस कॉलेज में गुरुवार को रूसा सेल की बैठक आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता प्राचार्य प्रो. डॉ. शुक्ला महांती ने की. जानकारी दी गई कि केंद्र और राज्य की ओर से प्रायोजित योजनाओं में वित्तीय पारदर्शिता तय करने के लिए कुछ आवश्यक बदलाव किए गए हैं. गत दिनों रूसा के झारखंड राज्य परियोजना निदेशालय की ओर से इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए.

उनका अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए यह बैठक आयोजित की गई. बैठक में प्राचार्य के अलावा रूसा की समन्वयक डॉ. किश्वर आरा व नोडल अधिकारी डाॅ. दीपा शरण, डाॅ. रत्ना मित्रा, डाॅ. राजेंद्र कुमार जायसवाल, डाॅ. अन्नपूर्णा झा मौजूद थे. विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में डाॅ. जावेद अहमद, डाॅ. अविनाश कुमार सिंह सहित प्रधान सहायक विश्वंभर यादव आदि शामिल हुए

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details