झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

12 मई को होने वाले मतदान के लिए निर्वाचन आयोग तैयार, सुरक्षा के किए गए पुख्ता इंतजाम

जमशेदपुर लोकसभा में12 मई को होने वाले चुनाव को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने सेक्टर मजिस्ट्रेट से अंतिम चरण की बैठक की. जिसमें जमशेदपुर लोकसभा के छह विधानसभाओं के लिए दो अलग-अलग दिन ईवीएम और वीवीपैट मशीन डिस्पैच किए जाने की बात कही गई. वहीं, कई जरूरी  दिशा निर्देश भी दिए गए.

By

Published : May 7, 2019, 8:19 AM IST

12 मई को होने वाले मतदान के लिए निर्वाचन आयोग तैयार

जमशेदपुरः राज्य में दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो चुका है. निर्वाचन आयोग तीसरे चरण के मतदान की तैयारियों में जुट गया है. जमशेदपुर लोकसभा में 12 मई को होने वाले मतदान के लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी के साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट की अंतिम चरण की बैठक हुई. बैठक में ईवीएम और वीवीपैट से जुड़ी कई जानकारियां दी गई.

12 मई को होने वाले मतदान के लिए निर्वाचन आयोग तैयार

बिस्टुपुर स्थित माइकल जॉन ऑडिटोरियम में जिला निर्वाचन पदाधिकारी की अगुवाई में सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ अंतिम चरण की बैठक हुई. जिला निर्वाचन पदाधिकारी अमित कुमार ने बताया कि 12 मई को होने वाले मतदान के लिए सारी तैयारी कर ली गई है. छह विधानसभा के क्लस्टर के लिए सेक्टर मनिस्ट्रेट को जिम्मेदारी दी गई है. मतदान के शुरू होने से लेकर ईवीएम और वीवीपैट को जमशेदपुर में बनाए गए मुख्य स्ट्रांग रूम तक पहुंचाने तक कि जिम्मेदारी सेक्टर मजिस्ट्रेट की होगी. उन्होंने बताया है कि पूर्व में प्रशिक्षण के दौरान सभी जानकारियां दी जा चुकी है. बावजूद किसी प्रकार की लापरवाही होने पर जिम्मेदारी सेक्टर मजिस्ट्रेट की होगी और जरूरत पड़ने पर कार्रवाई भी की जाएगी.

बता दें कि दूर दराज वाले क्षेत्र के अंतर्गत10 मई को घाटशिला विधानसभा, बहरागोडा विधानसभा और पोटका विधानसभा के लिए सेक्टर मजिस्ट्रेट के साथ ईवीएम वीवीपैट मशीन डिस्पैच किया जाएगा. वहीं, 11 मई को जुगसलाई जमशेदपुर पूर्वी, जमशेदपुर पश्चिम के लिए ईवीएम और वीवीपैट डिस्पैच होगा.

ये भी पढ़ें-नक्सलियों ने वोटरों को धमकाने के लिए फूंका दो ट्रैक्टर, मतदान पर नहीं हुआ असर

वहीं, घाटशिला विधानसभा में 38 क्लस्टर के लिए 36 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए हैं. बहरागोड़ा विधानसभा में 34 क्लस्टर और 36 सेक्टर मजिस्ट्रेट, पोटका विधानसभा में 37 क्लस्टर और 35 सेक्टर मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है. सभी क्लस्टर में अस्थाई स्ट्रांग रूम बनाया गया है. जहां ईवीएम और वीवीपैट कड़ी सुरक्षा के साथ सेक्टर मजिस्ट्रेट की निगरानी में रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details