झारखंड

jharkhand

By

Published : Jun 11, 2020, 12:43 PM IST

ETV Bharat / state

उपायुक्त ने क्वॉरेंटाइन सेंटर का किया निरीक्षण, क्वॉरेंटाइन लोगों से ली सुविधाओं की जानकारी

उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने आज डुमरिया प्रखंड के विभिन्न क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया और यहां मौजूद लोगों से क्वॉरेंटाइन सेंटर में दी जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली.

Deputy Commissioner inspects Quarantine Center
उपायुक्त ने किया क्वॉरेंटाइन सेंटर का निरीक्षण

घाटशिला: डुमरिया प्रखंड के विभिन्न क्वॉरेंटाइन सेंटर का उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने आज निरीक्षण किया. उपायुक्त ने सबसे पहले बड़ा बोतला स्थित उच्च विद्यालय केंद्र का निरीक्षण किया. इसके बाद भगाबंदी और उच्च विद्यालय रंगामाटिया स्थित केंद्रों का निरीक्षण किया है.

उपायुक्त रविशंकर शुक्ला उच्च विद्यालय क्वॉरेंटाइन सेंटर पहुंचकर क्वॉरेंटाइन किए गए सभी लोगों का हाल-चाल जाना और वहां उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के बारे में भी जानकारी ली. इस क्वॉरेंटाइन सेंटर में फिलहाल 17 लोग क्वॉरेंटाइन पर हैं.

पढ़ें:पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने किया गोंदा डैम का निरीक्षण, दिए कई दिशा निर्देश


उपायुक्त रविशंकर शुक्ला ने जब लोगों से क्वॉरेंटाइन सेंटर में उपलब्ध कराई जा रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली तो उनका कहना था कि उन्हें यहां अच्छा भोजन मिल रहा है, साथ ही उन्हें यहां मास्क, सैनिटाइजर सहित जरूरी सुविधा भी उपलब्ध कराई गई हैं.

क्वॉरेंटाइन कर समय पूरा कर घर जाने वाले श्रमिको को मिलेगा सूखा राशन

वहीं, उपायुक्त ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते रहने की समझाइश दी है. साथ ही घर जाने पर 14 दिन तक परिवार के अन्य सदस्यों से दूर रहने की भी बात कही है. वहीं उपायुक्त ने प्रखंड विकास पदाधिकारी को 14 दिन का क्वॉरेंटाइन पूरा कर घर जाने वाले श्रमिको को सूखा राशन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. साथ ही क्वॉरेंटाइन सेंटर में केंद्र प्रभारी को हमेशा मौजूद रहने के निर्देश भी उपायुक्त ने दिए है.

भगाबंदी के चार लोगों के सैंपल लेने के निर्देश उपायुक्त ने दिए

दूसरे क्वॉरेंटाइन सेंटर रंगामाटिया में 23 श्रमिकों को क्वॉरेंटाइन किया गया है जो कि दम्पाबेड़ा के रहने वाले हैं. उन्हें भी पर्याप्त मात्रा में भोजन और अन्य सामग्री उपलब्ध कराई जा रही है. उपायुक्त ने इस केंद्र में रहने वाले 8 बच्चों को दूध, फल और पौष्टिक आहार उपलब्ध कराने का निर्देश प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिए हैं. वहीं, भगाबंदी के चार लोगों के सैंपल लेने के निर्देश भी दिए गए है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details