झारखंड

jharkhand

अब खेल-खेल में लोग कोरोना संक्रमण से होंगे जागरूक, जमशेदपुर DC ने लॉन्च किया निरोग गेम

By

Published : Jun 22, 2021, 9:12 PM IST

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर जमशेदपुर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो चुकी है. इसी कड़ी में डीसी सूरज कुमार ने एक गेम लॉन्च किया है, जो खेल के साथ-साथ कोरोना से बचाव के प्रति जागरुक करेगा.

DC launched Nirog Game
डीसी ने निरोग गेम लॉन्च किया

जमशेदपुर: पूरा देश कोरोना संक्रमण (corona infection) से ग्रस्त है. इसकी दूसरी लहर ने न केवल भारत, बल्कि पूरे विश्व में तबाही मचा दी है. ऐसे में तीसरी लहर की आहट ने पूरे विश्व को चिंता में डाल दिया है. झारखंड में भी कोरोना के तीसरे लहर को लेकर विशेष सतर्कता बरती जा रही है.

ये भी पढ़ें-कोरोना की दूसरी लहर ने मछली उत्पादन की बढ़त पर लगाई ब्रेक, सरायकेला में छह साल बाद आई गिरावट

निरोग गेम किया गया लॉच

कोविड (covid) की तीसरी लहर का प्रभाव पूर्वी सिंहभूम जिले में कम हो, इसे लेकर जिला प्रशासन ने अभी से तैयारी शुरू कर दी है. इसे लेकर उपायुक्त सूरज कुमार ने निरोग गेम को लॉन्च किया है. यह गेम गूगल प्ले स्टोर (google play store) और एप्पल दोनों प्लेटफार्म पर उपलब्ध है. 9 स्टेज वाला यह गेम खेल-खेल में लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जागरूक करेगा.

जानकारी देते डीसी

तीसरी लहर बच्चों के लिए सर्वाधिक घातक

इस सबंध में उपायुक्त सूरज कुमार ने बताया कि जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी हो रही है, जो जिलावासियों के लिए खुशी की बात है. लेकिन कोरोना की तीसरी लहर (third wave of corona) भी आने वाली है, जो चिंता का विषय है. डीसी ने कहा कि इसे लेकर भी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं. निरोग गेम लॉन्च किया गया है. इस गेम को जिला प्रशासन के सहयोग से फ्लाइंग आर्ट स्टूडियो जगुआर क्रिएटिव (Flying Art Studio Jaguar Creative) की टीम ने डिजाइन किया है, जिन्हें सम्मानित भी किया गया है.

बता दें कि कोरोना की पहली लहर बुजुर्गों के लिए घातक थी, जबकि दूसरी लहर युवाओं के लिए और तीसरी लहर बच्चों के लिए सर्वाधिक घातक बताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details