झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर DC ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लेकर की बैठक, SOP का सख्ती से पालन कराने के दिए निर्देश

By

Published : Apr 22, 2021, 10:40 AM IST

स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लेकर पूर्वी सिंहभूम जिला उपायुक्त और एसएसपी ने जिले के सभी अधिकारियों के साथ एक मीटिंग की. इस दौरान स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लेकर जारी एसओपी का सख्ती से पालन और कोविड नियमों का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए.

dc held meeting regarding swasthya suraksha saptah in jamshedpur
उपायुक्त सूरज कुमार

जमशेदपुरःराज्य सरकार की ओर से 22 अप्रैल से 29 अप्रैल की शाम 6 बजे तक स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह मनाने का निर्णय लिया गया है. इसके मद्देनजर उपायुक्त सूरज कुमार और एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन ने एक वर्चुअल मीटिंग की. इस दौरान जिले के वरीय पदाधिकारी, बीडीओ, सीओ, नगर निकाय पदाधिकारी, इंसिडेंट कमांडर और थाना प्रभारी मौजूद थे. जिन्हें राज्य सरकार की ओर से स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लेकर जारी एसओपी का सख्ती से पालन कराने के निर्देश दिए गए. इसके साथ ही डीसी ने सघन मास्क चेकिंग अभियान, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने और कंटेनमेंट जोन में सभी लोगों की कोविड जांच सुनिश्चित कराने के भी निर्देश दिए.

इसे भी पढ़ें-स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह को लेकर डीसी ने की बैठक, गाइडलाइन के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई



टेस्टिंग की गति को और बेहतर करने के निर्देश
उपायुक्त सूरज कुमार ने सभी नोडल पदाधिकारी और दंडाधिकारी को निर्देश दिया कि वे अपने स्तर से नियमित टैग किए हुए अस्पतालों का निरीक्षण करें. साथ ही अस्पताल में उपलब्ध संसाधन, ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड्स, ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटस, वेंटिलेटर की सुविधा और खाली हुए बेड की जानकारी लें. वहीं मीटिंग में उपायुक्त ने जिले में हो रहे टीकाकरण और टेस्टिंग की जानकारी ली. इसके साथ ही सभी संबंधित अधिकारियों को कोविड वैक्सीनेशन लक्ष्य के अनुरुप करने और टेस्टिंग की गति को और बेहतर करने का निर्देश दिया गया.



धार्मिक संगठनों और पीस कमेटी की बैठक
डीसी ने कहा कि फेस मास्क, हैंड सेनेटाइजर और सामाजिक दूरी के साथ-साथ जिला प्रशासन की ओर से जारी दिशा निर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित कराने के लिए सक्रिय प्रयास दिखना चाहिए. वहीं उपायुक्त ने धार्मिक संगठनों और पीस कमेटी के साथ एक बैठक की. इस दौरान उन्होंने धार्मिक स्थलों को लेकर जारी एसओपी के अनुपालन के लिए लोगों को जागरुक करने के निर्देश दिए. इसके साथ ही डीसी ने एनएच और एसएच किनारे लाइन होटल और अन्य होटल मालिकों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने खाने के बजाय टेक अवे की अनुमति का सख्ती से पालन करने का निर्देश दिया. वहीं शहरी क्षेत्र के होटल और रेस्तरां में सिर्फ होम डिलीवरी का निर्देश दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details