झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

सूरत अग्निकांड के बाद जमशेदपुर प्रशासन सख्त, कोचिंग संचालकों पर नकेल कसने के निर्देश

सूरत की तक्षशिला कांपलेक्स में लगी आग की घटना के बाद से जमशेदपुर जिला प्रशासन काफी सजग हो गया है. उपायुक्त ने सारे निकायों को निर्देश दिया है कि भवन में कोई गड़बड़ी मिलने पर भवन के मालिक या बिल्डर पर कानूनी कार्रवाई करें.

By

Published : May 29, 2019, 7:26 PM IST

कोचिंग संचालकों पर नकेल कसने की तैयारी

जमशेदपुर: सूरत की तक्षशिला कॉम्पलेक्स में लगी आग में 24 लोगों की मौत हो गई थी. इस हादसे से सबक लेते हुए जिला प्रशासन ने कदम उठाते हुए कोचिंग संस्थानों में फायर सेफ्टी की जांच करने के निर्देश दिए हैं.

उपायुक्त अमीत कुमार का बयान

जमशेदपुर उपायुक्त अमित कुमार ने मामले को काफी गंभीरता से लेते हुए सारे निकायों से अपने-अपने क्षेत्रों में चलने वाले कोचिंग संस्थानों की वस्तु-स्थिति अवगत कराते हुए जल्द से जल्द रिपोर्ट देने को कहा है. इसके अलवा उन्होंने सभी निकायों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए हैं.

हालांकि, इस संबंध में जिला उपायुक्त अमित कुमार ने बताया कि वैसे तो शहर के बने भवन और इमारत नक्शा पास करके ही बनाए जाते हैं. लेकिन फिर भी सारे निकायों को निर्देश दिया गया है कि ऐसे भवनों को चिन्हित कर सुरक्षा मानकों की जांच कराएं. अगर कहीं किसी भवन में कोई गड़बड़ी मिलती है तो उस भवन के मालिक या बिल्डर पर कानूनी कार्रवाई करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details