झारखंड

jharkhand

By

Published : Mar 14, 2020, 11:23 PM IST

ETV Bharat / state

जमशेदपुर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन, रविंद्र संगीत में डूबे बांग्ला भाषी

जमशेदपुर के द मिलानी ऑडिटोरियम में बांग्ला भाषा संस्कृति के प्रति युवा पीढ़ी में जागरूकता लाने के लिए एक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में जमशेदपुर के अलावा बंगाल और ओडिशा से आए प्रतिभागियों ने भाग लिया है.

जमशेदपुर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन, रविंद्र संगीत में डूबे बांग्ला भाषी
कार्यक्रम

जमशेदपुरः लौहनगरी के बिष्टुपुर क्षेत्र में स्थित सौ साल पुरानी द मिलानी ऑडिटोरियम में मैप रेडियो और द मिलनी की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें रविंद्र संगीत और बांग्ला सहित्यकारों की लिखी कविता का प्रतियोगिता किया गया. जिसमें जमशेदपुर शहर के अलावा बंगाल और ओडिशा से आए प्रतिभागियों ने भाग लिया है.

देखें पूरी खबर

और पढ़ें- JPCC ने बयानबाजी से बचने की इरफान अंसारी को दी सलाह, हो सकती है अनुशासनात्मक कारवाई

आयोजन में प्रतिभागियों ने चर्चित साहित्यकार नजरूल, सुकुमार दास, नीरेंद्र नाथ चक्रवर्ती, शमसुर रहमान के लिखी कविता को प्रतिभागियों ने अपने अंदाज में पेश किया. वहीं रविंद्र संगीत की प्रस्तुति का श्रोताओं ने आंनद लिया. कार्यक्रम के आयोजक अनिंदय कुमार मित्रा ने बताया कि आज की पीढ़ी में अपनी भाषा संस्कृति के प्रति जागरूकता लाने के लिए इस तरह का आयोजन किया गया है. जिससे आज की पीढ़ी रविंद्र संगीत और अपने पुराने साहित्यकारों को ना भूले और ऐसे आयोजन के जरिए समाज के लोग एकजुट होते हैं और आपस मे संबंध मजबूत होता है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details