झारखंड

jharkhand

जमशेदपुर: प्रवासियों के लिए कोविड टेस्ट अनिवार्य, DC ने दिए निर्देश

By

Published : May 7, 2021, 11:33 AM IST

कोरोना के चलते प्रवासी मजदूरों का अपने राज्य में वापस लौटने का सिलसिला लगातार जारी है. जमशेदपुर उपायुक्त ने आने वाले सभी प्रवासियों को कोविड टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है. इसे लेकर दिशा निर्देश जारी किए हैं.

covid-test-compulsory-for-migrant-workers-in-jamshedpur
उपायुक्त सूरज कुमार

जमशेदपुर: कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले के उपायुक्त सूरज कुमार ने आने वाले सभी प्रवासियों को कोविड टेस्ट कराना अनिवार्य कर दिया है. इसको लेकर उपायुक्त ने दिशा निर्देश जारी किया है. उपायुक्त सूरज कुमार ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से एसएसपी, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर, डीआरडीए निदेशक, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी और अन्य संबंधित वरीय पदाधिकारी को ब्लॉक स्तर और नगर निकायों में क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जाने का निर्देश दिया है.

ये भी पढ़ें-प्रवासी मजदूरों को क्वॉरेंटाइन करने का सिलसिला जारी, कोविड टेस्ट अनिवार्य

उपायुक्त सूरज कुमार ने बताया कि झारखंड सरकार के आपदा प्रबंधन विभाग की ओर से जारी आदेश के अनुसार जिले में आने वाले सभी प्रवासियों का भी टेस्ट अनिवार्य कर दिया है. इसके अलावा उन्हें 7 दिनों तक क्वॉरेंटाइन में रखने का निर्देश जारी किया है. इसके लिए क्वॉरेंटाइन सेंटर बनाए जा रहे हैं.

7 दिनों का क्वॉरेंटाइन

उन्होंने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रवासियों को पंचायत स्तर पर बने सेंटर में 7 दिनों तक क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा. उन्हें घर भेजने के पहले उनका रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया जाएगा. उपायुक्त ने सभी इंसिडेंट कमांडर को दो दिनों के अंदर सरकारी और निजी स्थानों को चिह्नित करने का निर्देश दिया है, जहां प्रवासी मजदूरों को क्वॉरेंटाइन किया जा सकेगा. उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को एक डेडीकेटेड एंबुलेंस (ममता वाहन) तैयार रखने का निर्देश दिया है. कोरोना वायरस और व्यापक बनाने का अभी निर्देश दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details