झारखंड

jharkhand

बढ़ते कोरोना को लेकर झारखंड सरकार अलर्ट, दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर

By

Published : Nov 24, 2020, 12:47 PM IST

देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमितों मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसे देखते हुए झारखंड सरकार अलर्ट हो गई है. प्रदेश के सभी जिले में कोरोना जांच के लिए विशेष अभियान चलाए जा रहा हैं.

corona-test-of-passengers-at-tatanagar-railway-station-in-jamshedpur
यात्रियों की कोरोना जांच

जमशेदपुर:कोरोना संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से एहतियात बरत रहा है. पर्व त्योहार मनाकर दूसरे प्रदेश से आने वाले यात्रियों की बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर कोरोना जांच की जा रही है. टाटानगर रेलवे स्टेशन पर बिहार और उत्तर प्रदेश से आने वाले यात्रियों की मेडिकल टीम की ओर से रैपिड एंटीजन किट से जांच की जा रही है.

देखें पूरी खबर


देश में पर्व त्योहार मनाए जाने के बाद ठंड की शुरुआत भी हो गई है. कई प्रदेशों में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, जिसे देखते हुए झारखंड सरकार भी अलर्ट है. प्रदेश के सभी जिले में कोरोना जांच के लिए विशेष अभियान चलाए जा रहा हैं. जमशेदपुर में भी जिला प्रशासन लगातार लोगों को जागरुक करने में जुट गया है. एक तरफ सड़कों पर ऑपरेशन मास्क अभियान चलाया जा रहा है, वहीं दूसरी तरफ अन्य जिला या प्रदेशों से पर्व त्योहार मनाकर लौटने वाले यात्रियों की बस स्टैंड और रेलवे स्टेशन पर जांच की जा रही है.

इसे भी पढे़ं:-जमशेदपुरः जनसंख्या नियंत्रण के लिए जागरूकता रथ रवाना, 15 दिनों तक चलेगा अभियान


दुर्गा पूजा, दीपावली और छठ पर्व मनाने के लिए जमशेदपुर से बड़ी संख्या में यात्री बिहार और उत्तर प्रदेश जाते हैं. वर्तमान में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले से संक्रमण फैलने का डर बना हुआ है, जिसे रोकने के लिए जिला प्रशासन अभियान चला रहा है. टाटानगर स्टेशन पर परिवार के साथ बाहर से आने वाले यात्रियों की मेडिकल टीम के ओर से जांच कर स्टेशन से बाहर छोड़ा जा रहा है.

जांच टीम के इंचार्ज कुंदन कुमार ने बताया है कि यह अभियान विशेषकर बिहार और उत्तर प्रदेश से आने वाले यात्रियों के लिए चलाया जा रहा है, जो 30 नवंबर तक चलेगा, आने वाले सभी यात्रियों का पूरा डिटेल लिया जा रहा है और जांच रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद छोड़ा जा रहा है. उन्होंने बताया कि जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आएगी उन्हें एमजीएम या सदर अस्पताल में आइसोलेशन में रखा जाएगा, यात्रियों को उनके जांच रिपोर्ट के लिए मोबाइल पर आरोग्य झारखंड एप डाउनलोड करना होगा, जिसमें जांच की तारीख और मोबाइल नंबर डालने पर रिपोर्ट मिल जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details