झारखंड

jharkhand

जमशेदपुरः DC कार्यालय में प्रवेश करने के लिए कोरोना जांच अनिवार्य

By

Published : Oct 13, 2020, 3:19 PM IST

पूर्वी सिहभूम जिले में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन लगातार प्रयासरत है. इसी क्रम में जिला प्रशासन ने उपायुक्त कार्यालय आने वाले प्रत्येक आगुतंकों को बिना कोविड-19 के जांच के अंदर आने पर रोक लगा दी है.

corona test is mandatory to enter dc office
कोरोना जांच अनिवार्य

जमशेदपुरःपूर्वी सिहभूम जिले में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. हालांकि कोरोना संक्रमण से ठीक होकर कई लोग वापस अपने घर भी लौट रहे है. वहीं उपायुक्त सूरज कुमार बढ़ते कोरोना के प्रकोप पर लगाम लगाने के लिए प्रतिदिन कोई न कोई पहल कर रहे है. इसी क्रम में अब उपायुक्त कार्यालय में भी कोरोना जांच के बाद ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी.

इसे भी पढ़ें-गैर अनुसूचित जिले के हाई स्कूल शिक्षक नियुक्ति मामले में हाई कोर्ट में सुनवाई, कोर्ट ने राज्य सरकार और जेएसएससी से मांगा जवाब


कार्यालय में प्रवेश की अनुमति नहीं
कोविड-19 की जांच ज्यादा से ज्यादा हो इसके लिए बाजार से लेकर गली मोहल्ले और चौक चौराहों कैप लगाएं जा रहे है. वहीं उपायुक्त सूरज कुमार के निर्देश पर जिला प्रशासन ने उपायुक्त कार्यालय आने वाले प्रत्येक आगुतंकों को बिना कोविड-19 के जांच के अंदर आने पर मनाही कर दी हैं. यहीं नहीं उपायुक्त ने जिले के सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचलाधिकारी को निर्देश दिया कि बिना कोविड-19 जांच के कार्यालय में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाए. उपायुक्त कार्यालय में हो रहे जांच शिविर में अभी तक 109 लोगों की कोरोना जांच हुई है, जिसमें एक लोग पॉजिटिव पाए गए हैं. बता दें कि जिले में अब तक कोरोना सक्रंमितों की संख्या 1,4,961 हो गई हैं. जबकि 1,3,207 लोग घर जा चुके है और अब तक 337 लोगों की मौत हो चुकी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details