झारखंड

jharkhand

पूर्वी सिंहभूम जिले में रोजाना दो लोगों की कोरोना से मौत, अधिक उम्र के मरीज प्रशासन के लिए चिंता का सबब बने

By

Published : Aug 18, 2020, 4:11 PM IST

Updated : Aug 18, 2020, 4:23 PM IST

जमशेदपुर जिले में कोरोना संक्रमण से मरने वालों के आकड़े में लगातर इजाफा देखा जा रहा है. जिले में मंगलवार को कोरोना संक्रमण से दो लोगों की मौत का मामला सामने आया है. इसी के साथ जिले में कुल 3890 मामले सामने आ चुके है. वहीं कोरोना के एक्टिव केस की संख्या 1837 हो गई है. बता दें टीएमएच में कोरोना संक्रमण से अब तक 103 मरीजों की मौत हो चुकी है.

corona infected person dead in jamshedpur
कोरोना से हर दिन दो लोगों की हो रही मौत

जमशेदपुर: वैश्विक महामारी कोरोना के कहर से पूर्वी सिंहभूम में मरने वाले मरीजों की संख्या राज्य में सबसे ज्यादा हो गई है. जिले में प्रतिदिन औसतन दो लोगों की मौत होने का मामला सामने आ रहा है. बता दें कि पूर्वी सिंहभूम में 3890 कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या हो गई है.

कोरोना का कहर जारी
कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया त्राहिमाम है. देश में प्रतिदिन पचास हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित मरीजों के नए मामले सामने आ रहे हैं. ऐसे में राज्य में रांची और जमशेदपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे ज्यादा बढ़ रही है. पूर्वी सिंहभूम में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है.

कोरोना से बढ़े मौत के आकड़े
कोरोना से मौत के आंकड़े बढ़ने से लोग डरे हुए हैं. वहीं मेडिकल टीम भी चिंतित है, लेकिन हाल में जितने भी मरीज की मृत्यु कोरोना से हुई है. उनमें बढ़ती उम्र पूर्व से कई बीमारी के कारण भी लोगों की मौत हो रही है.

इसे भी पढ़ें-जमशेदपुर: कोरोना का प्रकोप जारी, 30 जगहों पर लगाए गए सैंपल जांच के लिए कैंप

औसतन हर दिन कोरोना से दो लोगों की मौत
बिस्टुपुर स्थित टाटा मुख्य अस्पताल में कोरोना से पहली मौत चार जुलाई को हुई थी. बता दें 45 दिनों में टीएमएच में कोरोना संक्रमण के 103 मरीजों की मौत हो चुकी है. इस आंकड़े के अनुसार टीएमएच में औसतन हर दिन दो मरीज की मौत हो रही है. हालांकि पिछले कुछ दिनों के आंकड़े काफी डराने वाले थे, जिसमें हर दिन 6 से 7 मरीज की मौत हो रही थी. बता दें कि कोरोना से मरने वाले सभी लोगों की ज्यादा उम्र के थे और साथ ही गंभीर बीमारी से ग्रसित थे.

कोरोना एक्टिव केस
पूर्वी सिंहभूम में 3890 कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या है. वहीं 1837 कोरोना के एक्टिव केस हैं. इसमें 1955 कोरोना संक्रमित मरीजों को डिसचार्ज किया जा चुका है. इसके साथ ही झारखंड की राजधानी रांची में 4633 कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या है. इनमें से 2093 एक्टिव मरीजों की संख्या है. वहीं राज्य में चतरा, देवघर,में कोरोना से मृत मरीजों की संख्या कम है. झारखंड में 1.05 फीसदी मृत्यु दर है.

कोरोना से दो लोगों की मौत
बता दें कि मंगलवार को जमशेदपुर में दो मरीजों की मौत कोरोना के कहर से हुई है. इसी के साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या 103 तक जा पहुंची. गोलमुरी थाना क्षेत्र के 54 वर्षीय टुइलडूंगरी निवासी है. महिला को सांस लेने में दिक्कत की समस्या को लेकर 15 अगस्त को टीएमच में एडमिट किया गया था. वहीं दूसरी मौत टेल्को थाना क्षेत्र के 52 वर्षीय एक महिला की मौत कोरोना से हो गयी. महिला को भी सांस लेने में तकलीफ, तेज बुखार को लेकर 14 अगस्त को टीएमच में एडमिट किया गया था.

Last Updated : Aug 18, 2020, 4:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details