झारखंड

jharkhand

By

Published : Oct 7, 2019, 4:42 PM IST

ETV Bharat / state

नवरात्र के मौके पर मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किया कन्या पूजन, कहा- नारी सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जमशेदपुर के भालुबासा स्थित मां शीतला मंदिर में नवरात्र के नवमी में विशेष पूजा-अर्चना की. उन्होंने सपरिवार हवन किया और 700 छोटी कन्याओं का पूजन भी किया. इस मौके पर उन्होंने नारी सुरक्षा को अपनी पहली प्राथमिकता बताई.

हवन करते मुख्यमंत्री

जमशेदपुरः झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास इन दिनों जमशेदपुर के दौरे पर हैं. नवरात्र के नवमी के दिन मुख्यमंत्री अपनी विधानसभा क्षेत्र के भालुबासा स्थित मां शीतला मंदिर में सपरिवार पहुंचे और हवन किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कन्या पूजन किया और उनका आशीर्वाद लिया. सीएम ने शहर के विभिन्न पंडालों में जाकर मां के दर्शन किए और जनता से भी मिले. वहीं, कन्या पूजन से राज्य में समृद्धि और खुशहाली की कामना की. उन्होंने महिला सुरक्षा को सरकार की प्राथमिकता बताई.

देखें पूरी खबर

सपरिवार किया हवन

जानकारी के अनुसार नवमी की सुबह मुख्यमंत्री सपरिवार शीतला मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. वहीं, उन्होंने परिवार के साथ मंदिर प्रांगण में हवन करने के उपरांत मां की आरती कर कन्या पूजन भी किया. इस दौरान 700 छोटी कन्याओं को मंदिर प्रांगण में मुख्यमंत्री ने अपने हाथों से प्रसाद खिलाया. इस दौरान उनकी पत्नी रुक्मणी देवी भी उपस्थित रही. मुख्यमंत्री ने कन्या पूजन पर कन्याओं को नगद राशि भी भेंट स्वरूप दी.

ये भी पढ़ें-JDU ने संथाल परगना के 5 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम किए घोषित, शिकारीपाड़ा से लड़ेंगे सालखन मुर्मू

नारी सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता
मुख्यमंत्री ने जमीन पर बैठकर छोटी कन्याओं के साथ प्रसाद ग्रहण किया और अपने हाथों से छोटी कन्या को प्रसाद भी खिलाया. वहीं, प्रांगण में पानी के प्लास्टिक के बोतल को अपने हाथ से उठाकर मुख्यमंत्री ने स्वच्छता का संदेश देते हुए साफ-सफाई रखने का निर्देश भी दिया. मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि भारतीय संस्कृति में कन्या पूजा का अपना एक अलग महत्व है. कन्या के आशीर्वाद से राज्य में खुशहाली और समृद्धि होगी. उन्होंने कहा कि दुर्गा पूजा में नारी शक्ति की पूजा की जाती है. सरकार भी नारी की सुरक्षा के प्रति गंभीर है. नारी की सुरक्षा सरकार की पहली प्राथमिकता है.

ये भी पढ़ें-जमशेदपुर: ओड़िया समुदाय का खास होता है दुर्गा पूजा, प्रसाद के लिए एक महीने पहले लेना पड़ता है टोकन

राजनीतिक मुद्दों को लेकर उन्होंने कहा कि जनता विपक्ष को अच्छी तरह समझ चुकी है. जिसका नतीजा लोकसभा चुनाव में देखने को मिला है. आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा को बहुमत मिलेगी और भाजपा की ही सरकार बनेगी. वहीं, उन्होंने बताया कि आजसू उनकी सहयोगी पार्टी है और मिलकर चुनाव लड़ा जाएगा, लेकिन सीटों के बंटवारे के लिए बातचीत जारी है जल्द ही फैसला हो जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details