झारखंड

jharkhand

नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम में पहुंचे पूर्व सीएम रघुवर दास, कहा- जुगसलाई में रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण जनता के संघर्ष का परिणाम

By

Published : Jan 3, 2023, 12:18 PM IST

जमशेदपुर के जुगलसलाई में रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण पूरा होने की खुशी में भाजपा की ओर से पदयात्रा निकाली गई और सभा का आयोजन किया गया. वहीं जुगलसलाई के विभिन्न संगठनों की ओर से अभिनंदन कार्यक्रम का (Civil Felicitation Program In Jugalsalai) आयोजन किया गया. कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और सांसद विद्युत वरण महतो मौजूद थे.

Civil Felicitation Program In Jugalsalai
Former CM Raghuvar Das addressing the civic reception program at Jugalsalai

जमशेदपुरः जुगसलाई क्षेत्र की दशकों पुरानी मांग रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूर्ण (Railway Overbridge Completed In Jugalsalai )होने के साथ इसका श्रेय लेने का होड़ मच गई है. इसी क्रम में सोमवार को भाजपा जमशेदपुर महानगर के तत्वावधान में रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण और इसके स्वरूप में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और जमशेदपुर लोकसभा के सांसद विद्युत वरण महतो के सराहनीय प्रयासों को स्मरण करते हुए नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

भाजपा के महानगर कमेटी के नेतृत्व में दोपहर तीन बजे वीर कुंवर सिंह चौक पर कुंवर सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण और नमन कर पदयात्रा की शुरुआत की गई. इस दौरान जुगसलाई क्षेत्र के विभिन्न सामाजिक संगठन, धार्मिक और व्यापारिक संगठनों के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास और सांसद विद्युत वरण महतो का अभिनंदन किया. पदयात्रा वीर कुंवर सिंह चौक से चौक बाजार के रास्ते फाटक चौक पर पहुंचकर सभा में तब्दील हो गई. इस दौरान पारंपरिक वेशभूषा में स्थानीय महिलाएं माथे पर कलश लेकर चल रही रही थीं. वहीं कलाकार पारंपरिक नृत्य के माध्यम से झारखंड की परंपरा को प्रदर्शित कर रहे थे.

ये भी पढे़ं-हेमंत सरकार में नहीं हो रहे काम, जनता कहेगी तो राजनीतिक से संन्यास ले लूगाः सूर्य सिंह बेसरा

संघर्ष का परिणाम है जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिजःनागरिक अभिनंदन समारोह (Civil Felicitation Program In Jugalsalai) को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य होने पर जुगसलाई और बागबेड़ा की जनता की बधाई दी. उन्होंने कहा कि जिस रेलवे ओवरब्रिज के लिए विगत 60 वर्षों से इंतजार हुआ, वो आज पूरा हो गया है. इस ओवरब्रिज निर्माण के लिए जुगसलाई की जनता, बागबेड़ा की जनता और भाजपा ने लगातार संघर्ष किया था. उन्होंने रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण का श्रेय जुगसलाई और बागबेड़ा की जनता के साथ भाजपा कार्यकर्ताओं को समर्पित किया. उन्होंने कहा कि जनता की समस्या और उनके दर्द को महसूस करते हुए तत्कालीन भाजपा जमशेदपुर महानगर के अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह और ब्रह्मदेव नारायण शर्मा के नेतृत्व में इसके लिए बड़ा आंदोलन किया गया था. जिसमें एक भाजपा कार्यकर्ता के रूप में वे खुद भागीदार बने थे. जब जनता के आशीर्वाद से सेवा करने का अवसर मिला तो मैंने भी एक जिम्मेदार सरकार और जनप्रतिनिधि की जिम्मेदारी को समझते हुए जुगसलाई रेलवे ओवरब्रिज निर्माण कार्य की आधारशिला रखी.

पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास (Former CM Raghuvar Das) ने कहा कि झारखंड गठन और इससे पूर्व में जमशेदपुर लोकसभा से कई सांसद बने, लेकिन इस दिशा में कभी कोई पहल नहीं की गई. जब केंद्र और राज्य में जनता ने भाजपा की डबल इंजन की सरकार बनाई तो विकास भी दोगुनी रफ्तार से हुई. उन्होंने कहा कि भाजपा की कार्यों में विकास सबसे सर्वोच्च प्राथमिकताओं में है और जनता के प्रति जिम्मेदारी को समझते हुए सांसद विद्युत महतो ने राज्य सरकार के सहयोग से रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य की पहल की. उन्होंने कहा कि छह नवंबर 2018 को करीब 29 करोड़ की लागत वाली जुगसलाई आरओबी का शिलान्यास किया था. जिसमें रेलवे को 11 करोड़, जबकि पथ निर्माण विभाग को 18 करोड़ रुपए खर्च करने की स्वीकृति मिली थी.

रेलवे ओवरब्रिज निर्माण में रघुवर दास का सराहनीय योगदान, मेरा भी संकल्प हुआ पूरा: वहीं इस मौके पर सांसद विद्युत वरण महतो (MP Vidyut Varan Mahto) ने कहा कि रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण कार्य की धीमी रफ्तार पर हमेशा से जुगसलाई की जनता और भाजपा कार्यकर्ता सजग रहे हैं. कभी बालू की कमी तो कभी संवेदक के भुगतान रुकने के चलते कार्य बाधित हुआ. उन्होंने कहा कि जुगसलाई ओवरब्रिज जुगसलाई की जनता के साथ मेरा भी स्वप्न था, जो आज पूरा हुआ. सांसद विद्युत महतो ने तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास और तत्कालीन रेल मंत्री सुरेश प्रभु का विशेष आभार जताया. उन्होंने भरे मंच से पूर्व सीएम रघुवर दास के योगदान को सराहनीय बताते हुए कहा कि अगर रघुवर दास मुख्यमंत्री नहीं होते तो शायद ये कार्य भी कभी पूरा नहीं होता.

विभिन्न सामाजिक, धार्मिक और व्यापारिक संगठनों ने किया अभिनंदन: अंतरराष्ट्रीय वैश्य फेडरेशन, लघु उद्योग भारती, सिंहभूम चेंबर ऑफ कॉमर्स, जमशेदपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स, स्टेशन रोड गुरुद्वारा कमेटी, गौरी शंकर रोड गुरुद्वारा कमेटी, जमशेदपुर थोक वस्त्र विक्रेता संघ, माहेश्वरी मंडल, राजस्थान शिव मंदिर, सिख नवजवान सभा, मारवाड़ी युवा मंच, राणी सती सत्संग समिति, हिन्द एकता मंच, महाकालेश्वर छठ घाट समिति, ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, मारवाड़ी सम्मेलन जुगसलाई, दामोदर बाबा, न्यू एकता क्लब, साहू समाज, राजस्थान सेवा सदन, मारवाड़ी महिला मंच, होटल एसोसिएशन, गणिनाथ सेवा संस्थान, नाई जागृति संघ, टाटानगर गोशाला, कृषि उत्पादन बाजार समिति, केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन, नोनिया चौहान समाज, केवट समाज, विश्व हिंदू परिषद, जमशेदपुर खटीक समाज ने नेताओं का अभिनंदन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details