झारखंड

jharkhand

ETV Bharat / state

टाटानगर रेलवे स्टेशन में सेकेंड एंट्री गेट का काम अंतिम चरण में पहुंचाः डीआरएम

चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम ने चांडिल टाटानगर आदित्यपुर और आसनबनी रेलखंड का निरीक्षण किया.

By

Published : Feb 8, 2022, 1:15 PM IST

Chakradharpur Railway Division DRM
टाटानगर रेलवे स्टेशन में अंतिम चरण में सेकेंड इंट्री गेट का काम

जमशेदपुर : साउथ ईस्टर्न रेल अंतर्गत चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम विजय कुमार साहू ने चांडिल आदित्यपुर टाटानगर बादाम पहाड़ हल्दीपोखर रेलखंड पर चल रहे काम का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने थर्ड लाइन के कार्यों का जायजा लिया. निरीक्षण करने के बाद डीआरएम देर शाम टाटानगर रेलवे स्टेशन पहुंचे और अधिकारियों से मुलाकात कर प्लेटफार्म पर प्रवेश के लिए टाटानगर रेलवे स्टेशन में सेकेंड एंट्री गेट के कार्यों की समीक्षा की.

यह भी पढ़ें :बजट 2022 में रांची रेल मंडल के लिए प्रावधान, विकास योजनाओं पर जोर


बाद में टाटानगर रेलवे स्टेशन परिसर में डीआरएम विजय कुमार साहू ने मीडिया से बातचीत की. इस दौरान डीआरएम ने बताया कि चांडिल आदित्यपुर टाटा आसनबनी में थर्ड लाइन का काम अंतिम चरण में है. उन्होंने कहा- अच्छी खबर है कि हल्दीपोखर में बनाये गए नए गुड्स यार्ड से पहली रैक में लोडिंग हुई है. उन्होंने कहा कि जमशेदपुर के आस-पास के हल्दीपोखर गुड्स यार्ड से माल लोडिंग अनलोडिंग का काम किया जा सकती है. डीआरएम ने बताया कि इस साल 160 मिलियन टन लोडिंग का टारगेट था, जिसमे 120 मिलियन टन लोडिंग हो चुकी है.

जानकारी देते चक्रधरपुर रेल मंडल के डीआरएम


डीआरएम विजय कुमार साहू ने बताया कि टाटानगर रेलवे स्टेशन में सेकेंड एंट्री गेट का काम अंतिम चरण में है. फरवरी के अंतिम सप्ताह में इसे शुरू कर दिया जाएगा. टाटानगर पार्किंग में प्रीपेड पब्लिक टांसपोर्ट Prepaid Public Transport के लिए पहल की जा रही है. डीआरएम ने बताया की चक्रधरपुर रेल मंडल में 13 प्रोजेक्ट पाइपलाइन में है, 3rd 4th और 5th लाइन के लिए राशि आवंटित किया गया है. इसके अलावा विमलागढ़ से तालचर की लाइन के लिए 236 करोड़ की राशि मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details